दिल्ली

delhi

अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर महिला पुलिस कर्मी ट्रेन के डिब्बे में खून से लथपथ मिली, कपड़े थे अस्त-व्यस्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 30, 2023, 1:32 PM IST

Updated : Aug 30, 2023, 2:59 PM IST

महिला पुलिस कर्मी की तैनाती सुलतानपुर में थी. लेकिन, इन दिनों अयोध्या के सावल झूला मेले में उनकी ड्यूटी लगी हुई थी. महिला ट्रेन में कैसे पहुंची, उसके साथ घटना कैसे हुई, इसकी पड़ताल करने में अयोध्या जीआरपी जुट गई है. महिला पुलिस कर्मी अभी बेहोश है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या: धर्म नगरी अयोध्या में इन दिनों सावन झूला मेला चल रहा है. इसमें सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए दूसरे जनपदों से पुलिस कर्मी बुलाकर ड्यूटी लगाई गई है. ऐसी ही ड्यूटी में शामिल एक महिला पुलिस कर्मी खून से लतपथ मनकापुर से अयोध्या आने वाली पैसेंजर ट्रेन में बेहोश मिली है. मनकापुर से चलकर रात करीब 3:40 बजे अयोध्या पहुंची ट्रेन की एक खाली बोगी में महिला आरक्षी पाई गई है.

सूत्रों की मानें तो महिला आरक्षी के कपड़े भी अस्तव्यस्त थे और उसके सिर और शरीर के अन्य भागों पर चोट के गंभीर निशान थे. सूचना मिलते ही जीआरपी अयोध्या ने महिला आरक्षी को श्री राम अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. जीआरपी ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

सुलतानपुर में तैनात थी महिला पुलिस कर्मीःएसपी रेलवे पूजा यादव ने बताया कि महिला आरक्षी सुलतानपुर में तैनात थी. इन दोनों मेला ड्यूटी में महिला आरक्षी अयोध्या आई हुई थी. मंगलवार रात सुलतानपुर से यह ट्रेन चलकर अयोध्या आई थी. जिसके बाद सरयू एक्सप्रेस मनकापुर पहुंची और मनकापुर से वापस अयोध्या आने पर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को यह सूचना मिली कि महिला रक्त रंजित अवस्था में ट्रेन के कोच में पड़ी है. जिसके बाद जीआरपी ने महिला आरक्षी को अस्पताल पहुंचाया.

महिला पुलिस कर्मी के सिर पर मिले चोट के निशानःसूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन मंगलवार की रात करीब 3:40 बजे के बाद मनकापुर से चलकर अयोध्या जंक्शन पहुंची थी. अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला आरक्षी को संभवतः नींद आ गई होगी, जिसके चलते वह सुलतानपुर से चलकर अयोध्या पहुंचने पर ट्रेन से उतर नहीं सकी और मनकापुर चली गई. इसके बाद वह मनकापुर से वापस अयोध्या आ रही थी. महिला के सिर पर चाकू जैसे धारदार हथियार से चोट के निशान पाए गए हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि महिला आरक्षी के कपड़े भी अस्तव्यस्त पाए गए हैं. महिला आरक्षी बेहोशी की हालत में होने के कारण अभी तक कुछ बता नहीं पाई है.

ये भी पढ़ेंः तीन मासूमों को अगवा कर भीख मंगवा रहा था युवक, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में राम जन्मभूमि में तैनात पीएसी जवान की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत

Last Updated : Aug 30, 2023, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details