दिल्ली

delhi

Gujarat Assembly Election : गुजरात में दिल्ली वाली 'रणनीति', ऑटो ड्राइवर ने केजरीवाल को डिनर का दिया न्योता

By

Published : Sep 12, 2022, 6:10 PM IST

Updated : Sep 12, 2022, 6:19 PM IST

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जिस तरह से ऑटो ड्राइवर को अपने कैंपेन का हिस्सा बनाया था, पार्टी गुजरात में भी यही रणनीति अपनाती हुई दिख रही है. गुजरात दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक ऑटो चालक ने डिनर पर आने का निमंत्रण दिया. इसके बाद केजरीवाल क्या बोले, पढे़ं पूरी खबर. Auto driver invited Kejriwal to dinner.

kejriwal in gujarat
गुजरात में केजरीवाल

अहमदाबाद : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात के ऑटोरिक्शा चालकों से वादा किया कि वह उन्हें उत्पीड़न से बचाने तथा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए उनकी दहलीज तक क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की सेवाएं उपलब्ध करायेंगे. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक गुजरात के अहमदाबाद शहर में ऑटोरिक्शा चालकों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.Auto driver invited Kejriwal to dinner.

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि ऑटोरिक्शा चालकों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनकी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने चालकों से अनुरोध किया कि वे दिल्ली की तरह यहां भी अपने यात्रियों के बीच और सोशल मीडिया के माध्यम से आप का प्रचार-प्रसार करें. उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान लगभग 1.5 लाख चालकों को दो बार पांच-पांच हजार रुपये का भुगतान किया.

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में आपको लाइसेंस के नवीनीकरण, स्वामित्व परिवर्तन और परमिट या आरसी से लोन हटवाने जैसे कार्यों के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है. हमने एक फोन नंबर दिया है. कॉल करें और दिल्ली सरकार का एक अधिकारी आपके दरवाजे पर खुद पहुंचेगा. आप अपने लाइसेंस का नवीनीकरण उसी तरह करवा पाएंगे जैसे आप फोन पर पिज्जा ऑर्डर करते हैं.'

केजरीवाल ने कहा कि इससे रिश्वतखोरी रुकेगी. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों, सरकारी अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दिया जाने वाला पैसा बच जाएगा. उन्होंने कहा, 'आपको कोई रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी. लेकिन इसके लिए आपको 'आप' की सरकार बनानी होगी.'

कार्यक्रम में मौजूद कुछ ऑटोरिक्शा चालकों ने दावा किया कि उन्हें भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत लागू आदेश की अवज्ञा) के तहत पुलिस द्वारा परेशान किया गया था. केजरीवाल ने कहा दिल्ली में भी उत्पीड़न के लिए इस (धारा) 188 का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन उनकी सरकार ने लोगों को धारा-188 से मुक्त कर किया और गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे. आप नेता ने कहा कि पार्टी अपने वादे के अनुरूप 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराएगी जिससे ऑटोरिक्शा चालकों को पैसे बचाने और महंगाई से निपटने में मदद करेगी.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जिस तरह से ऑटो ड्राइवर को अपने कैंपेन का हिस्सा बनाया था, पार्टी गुजरात में भी यही रणनीति अपनाती हुई दिख रही है. गुजरात दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक ऑटो चालक ने डिनर पर आने का निमंत्रण दिया.

ये भी पढे़ं : गुजरात में भारतीय ट्राइबल पार्टी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन तोड़ा

Last Updated :Sep 12, 2022, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details