दिल्ली

delhi

Bihar News: यू ट्यूबर मनीष कश्यप पर कसा शिकंजा, घर की हुई कुर्की जब्ती

By

Published : Mar 18, 2023, 9:13 AM IST

Updated : Mar 18, 2023, 10:54 AM IST

कई दिनों से फरार चल रहे बिहार के जाने माने यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पुलिस कुर्की करने पहुंच चुकी है. जहां कुर्की की कार्रवाई जारी है. दरअसल पुलिस ने कोर्ट में कुर्की जब्ती के लिए अर्जी दी थी. जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया था. कोर्ट के आदेश के बाद अब पुलिस सीधा मनीष के घर बिहार के पश्चिम चंपारण पहुंची है.

यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पुलिस कुर्की
यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पुलिस कुर्की

बेतियाःबिहार के बेतिया में यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर की कुर्की शुरू हो चुकी है. जहां कई थानों की पुलिस मौजूद है. मझौलिया थाना क्षेत्र के महना डुमरी में मनीष कश्यप के घर की कुर्की जब्ती बेतिया पुलिस कर रही है. 193/21 मझौलिया कांड में मनीष कश्यप की जमानत उच्च न्यायालय ने खारिज किया था, मनीष कश्यप पर सिर्फ बेतिया में ही सात आपराधिक मामले हैं दर्ज हैं. पांच केसों में वह हैं चार्जशीटेड, एक मामले में जमानत पर और एक मामले में हाईकोर्ट पटना ने भी अग्रिम जमानत ख़ारिज किया है.

मनीष के घर कुर्की शुरू ःबता दें कि मनीष पर तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की कथित पिटाई का वीडियो गलत तरीके से बना कर वायरल करने का आरोप है. इस फेक वीडियो मामले में 5 लोगों को आरोपी बनाया गया था जिसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है, मनीष कश्यप सहित एक और आरोपी फरार चल रहा है. मनीष पर कई अपराधिक मामले पहले से ही दर्ज हैं. लेकिन तमिलनाडु मामले के बाद से पुलिस की दबिश बढ़ गई है.

मनीष कश्यप पर बेतिया में 7 मामले दर्ज:बता दें कि मनीष कश्यप पर बेतिया में ही सात अपराधिक मामले दर्ज हैं पांच केसों में वह चार्जशीटेड हैं. एक मामले में जमानत पर और एक मामले में हाई कोर्ट पटना ने भी अग्रिम जमानत खारिज कर दी है. यूट्यूबर मनीष कश्यप पर मझौलिया कांड संख्या 336/20, मझौलिया कांड संख्या 337/20, मझौलिया कांड संख्या 193/21, बेतिया नगर थाना कांड संख्या 109/19, बेतिया नगर थाना कांड संख्या 338/19, बेतिया नगर कांड संख्या 289/19 और बेतिया नगर कांड संख्या 290/19 के तहत मामले दर्ज हैं. वहीं 193/21 मझौलिया कांड में मनीष कश्यप कि जमानत उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है.

Last Updated : Mar 18, 2023, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details