दिल्ली

delhi

Kharge On Assembly Elections 2023: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर खरगे बोले- सभी 5 राज्यों में कांग्रेस की बनेगी सरकार

By ANI

Published : Oct 25, 2023, 1:15 PM IST

Updated : Oct 25, 2023, 1:28 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम सभी राज्यों में जीत हासिल करेंगे. लोग मुख्य रूप से मुद्रास्फीति और बेरोजगारी से परेशान हैं. इस कारण से भाजपा के लिए सत्ता विरोधी लहर है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में लोग भाजपा सरकार के खिलाफ हैं. congress assembly elections, assembly elections in five states, five states assembly elections and congress, assembly elections 2023

Mallikarjun Kharge On Election
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे. (फोटो: ANI)

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात की.

कलबुर्गी : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को चुनाव 2023 वाले पांच राज्यों में सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि इन सभी राज्यों में केंद्र सरकार के विरोध में लहर है. इसलिए लोग कांग्रेस को चुनेंगे. कलबुर्गी में एएनआई से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारें अपना काम ठीक से कर रही हैं. वहां के लोग राज्य सरकार से खुश हैं. उन्हें राज्य सरकार से कोई परेशानी नहीं है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात की.

बता दें कि नवंबर में तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम में एक या दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे. सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

खरगे ने एएनआई को बताया कि पांच राज्यों में चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारी अच्छी चल रही है. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हम सभी राज्यों में जीत हासिल करेंगे. लोग मुख्य रूप से मुद्रास्फीति और बेरोजगारी से परेशान हैं. इस कारण से भाजपा के लिए सत्ता विरोधी लहर है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में लोग शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के खिलाफ हैं.

कांग्रेस प्रमुख ने केंद्र में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने अपना कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि जो भी वादे किए गए, भाजपा ने एक भी वादा पूरा नहीं किया. चाहे वह बेरोजगारी हो, किसानों की आय दोगुनी करना हो या निवेश हो. कर्नाटक के अपने गृह जिले कलबुर्गी के दौरे पर आए खरगे ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कर्नाटक की उपेक्षा कर रही है. उन्होंने कहा कि (कर्नाटक को) कोई केंद्रीय परियोजना नहीं दी जा रही है.

ये भी पढ़ें

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा प्रमुख खिलाड़ी हैं. तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति, कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है.

Last Updated :Oct 25, 2023, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details