दिल्ली

delhi

असम राइफल्स ने एथलीट हिमा दास को किया सम्मानित

By

Published : Oct 9, 2022, 4:42 PM IST

2018 में हुए एशियाई खेलों में 400 मीटर रेस में रिकॉर्ड बनाने वाली भारत की रेसर हिमा दास को असम राइफल्स की ओर से सम्मानित किया गया. खेल को बढ़ावा देने के लिए ऐसा किया गया.

assam rifles
एथलीट हिमा दास को किया सम्मानित

दिसपुर (असम): असम राइफल्स (assam rifles) ने भारत की रेसर हिमा दास को सम्मानित किया (Assam Rifles felicitated Hima Das). असम राइफल्स की ओर से मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में मुख्यालय 21 सेक्टर एआर की हाफलोंग बटालियन ने रविवार को एनएल दौलगुपु स्टेडियम हाफलोंग में हिमा दास को सम्मानित किया. हिमा दास असम पुलिस में डीएसपी भी हैं.

असम राइफल्स ने खेल को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक हिमा दास (अर्जुन अवार्डी) को सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में दीमा हसाओ के 28 स्कूलों, कैबिनेट मंत्री नंदिता गरलोसा, डीसी और जिले के अन्य खेल प्राधिकरणों ने भाग लिया.

असम राइफल्स के एक बयान में कहा गया है, 'यह असम राइफल्स के लिए ऐसे खेलों को प्रोत्साहित करने का अवसर था जो समाज का विकास कर सकते हैं और युवाओं को सही दिशा में निर्देशित कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक व्यापक राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया हो सकती है.'

बयान में कहा गया है, ' हिमा दास ने अपनी पीढ़ी के लिए उत्तर पूर्वी राज्यों के महानतम खिलाड़ियों से आगे बढ़कर नेतृत्व किया है और उनकी एक ऐसी छवि है जिसे उनके बाद की हर पीढ़ी अनुकरण करने की कोशिश करेगी.'

हिमा भारतीय धावक हैं जिन्होंने एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 2018 के एशियाई खेलों में दो स्वर्ण और एक रजत जीता. उनका 400 मीटर रेसिंग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी हैं. 2018 एशियाई खेलों में उन्होंने 400 मीटर की रेस 50.79 सेकंड में पूरी की थी.

पढ़ें- असम राइफल्स को मिजोरम-म्यांमार सीमा पर सफलता, हथियारों के साथ 7 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details