दिल्ली

delhi

Suicide in Palamu: सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या, बूढ़ा पहाड़ पर ऑपरेशन ऑक्टोपस का था हिस्सा

By

Published : Jul 10, 2023, 9:47 AM IST

असम के सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर अपनी जान दे दी. बूढ़ा पहाड़ पर चल रहे ऑपरेशन ऑक्टोपस के बाद प्रांजल नाथ छुट्टी पर गया था और 8 जुलाई को कैंप वापस लौटा था. पलामू के चिंयाकी सीआरपीएफ 112 बटालियन के हेड क्वार्टर की ये घटना है.

assam-crpf-jawan-commits-suicide-in-palamu
कोलार्ज इमेज

पलामूः सीआरपीएफ 112वीं बटालियन में तैनात सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मार कर हत्या कर ली है. यह घटना पलामू के चियांकी सीआरपीएफ 112 बटालियन के हेड क्वार्टर में हुई है.

इसे भी पढ़ें- टाटा स्टील के पूर्व अधिकारी ने की आत्महत्या, कुछ दिन पहले ही किया गया था बर्खास्त

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवान प्रांजल नाथ ने सोमवार की अहले सुबह अपनी इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली. प्रांजल नाथ आसाम के तेजपुर थाना क्षेत्र के पीथखुआ का रहने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार प्रांजल नाथ 8 जुलाई को ही छुट्टी से वापस लौटा था. छुट्टी से वापस लौटने के बाद प्रांजल नाथ सीआरपीएफ के 112वीं बटालियन हेड क्वार्टर में ही तैनात था.

घटना की जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं. जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल लाया गया है. सीआरपीएफ जवान ने खुद को क्यों गोली मारी है, इसका पता नहीं चल पाया है. वरीय अधिकारी उसके रूम और सामानों की जांच कर रहे है. जवान ने अपनी इंसास से ही खुद को गोली मारी है.

सीआरपीएफ 112वीं बटालियन नक्सल विरोधी अभियान में पिछले एक दशक से भी अधिक समय से पलामू के इलाके में तैनात है. 112वीं बटालियन की पूरी टीम बूढ़ा पहाड़ के इलाके में तैनात की गई है. जवान प्रांजल नाथ बूढ़ा पहाड़ पर अभियान ऑक्टोपस का हिस्सा था. प्रांजल नाथ बूढ़ा पहाड़ के इलाके में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात था और भाग लिया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी सीआरपीएफ 112वीं बटालियन के हेड क्वार्टर में पहुंच गए हैं और साथ ही जवानों से भी पूछताछ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details