दिल्ली

delhi

उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा, छह महीने में एक लाख नौकरी और हर महीने सबको 5 हजार का भत्ता

By

Published : Sep 19, 2021, 3:00 PM IST

arvind
arvind ()

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड दौरे पर हैं. केजरीवाल ने उत्तराखंड के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं.

हल्द्वानी :दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं. रविवार को हल्द्वानी पहुंचे केजरीवाल ने बड़ा चुनावी वादा किया. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के लिए रोजगार को लेकर वादा किया है. वादे के मुताबिक, हर घर रोजगार होगा. सरकार बनने के 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. रोजगार मिलने तक हर महीने 5000 रुपये भत्ता दिया जाएगा. नौकरियों में उत्तराखंड़ियों को 80% आरक्षण मिलेगा.

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए कई योजनाओं के बारे में सोचा है. उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में मोहल्ला क्लीनिक खोलने की बात कही है. साथ ही पहाड़ों से पलायन रोकने और यहां रोजगार देने का भी एलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने यहां पर्यटन के क्षेत्र को विकसित किए जाने की जरूरत बताई है.

उत्तराखंड में केजरीवाल ने खेला बड़ा दांव

केजरीवाल ने रोजगार को लेकर कहा कि उनकी सरकार सरकारी नौकरियां तो देगी ही साथ ही यहां टूरिज्म सेक्टर में रोजगार के असीमित संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा है कि रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा. मंत्रालय का काम युवाओं का पलायन रोकना और रिवर्स पलायन कराना होगा. उन्होंने उत्तराखंड में बायोटेक इंडस्ट्री शुरू करने का एलान किया है.

अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी एलान किया है. इसके साथ ही आप की सरकार आने पर रोजगार ना मिलने तक युवाओं को पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा. इसके अलावा नौकरियों में उत्तराखंड के लोगों को 80% आरक्षण दिया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद से 21 सालों में जो राज्य की दुर्दशा हुई है, उसे 21 महीने में सुधार दिया जाएगा.

बता दें, अरविंद केजरीवाल के कुमाऊं दौरे से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. आज सुबह केजरीवाल चार्टर्ड प्लेन से पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे, जिसके बाद वह सड़क मार्ग से होते हुए हल्द्वानी पहुंच चुके. जहां उनका आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

पढ़ेंः'रोज़गार के अभाव में उत्तराखंड से पलायन करने को मजबूर युवा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details