दिल्ली

delhi

मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के मामले में सबूतों के आधार गिरफ्तारियां हुई हैं- सीएम संगमा

By

Published : Jul 29, 2023, 6:54 AM IST

मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने जानकारी दी है कि पश्चिमी मेघालय के तुरा शहर में उनके कार्यालय पर भीड़ द्वारा किए गए हमले को लेकर पुलिस ने सबूतों के आधार पर 46 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें सात महिलाएं भी शामिल हैं.

Meghalaya CMO
मुख्यमंत्री कार्यालय

शिलांग:मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने शुक्रवार को कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में पश्चिमी मेघालय के तुरा शहर में उनके कार्यालय पर भीड़ द्वारा किए गए हमले को लेकर पुलिस ने सबूतों के आधार पर गिरफ्तारियां की हैं. पुलिस के मुताबिक, तुरा में मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के सिलसिले में सात महिलाओं सहित कम से कम 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि लोगों को पूरी तरह से सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जो हुआ वह सही नहीं था. मैं वहां सकारात्मक इरादे से गया था....' गिरफ्तार लोगों को किसी भी राजनीतिक दल से जोड़ने से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सब कुछ सबूतों पर आधारित था. उन्होंने कहा, 'नारेबाजी करने वाले लोग राजनीतिक दलों से जुड़े हैं. हम कार्रवाई राजनीतिक दलों के आधार पर नहीं कर रहे हैं और सब कुछ सबूतों पर आधारित होगा. यदि कोई व्यक्ति भड़काने में शामिल था, तो उसके खिलाफ सबूत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.'

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में विपक्षी टीएमसी नेता, भाजपा नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, 'हमने कुल 46 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ ने चुनाव लड़ा है, कुछ राजनीतिक दलों के सदस्य हैं जबकि कुछ कार्यकर्ता हैं.' उन्होंने कहा कि जांच जारी है और मुख्यमंत्री के काफिले के सरकारी वाहनों सहित सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में शामिल कुछ अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

इस हमले में चार वाहनों को आग लगा दी गई जबकि 17 अन्य को क्षतिग्रस्त किया गया था. मुख्यमंत्री कार्यालय पर सोमवार को तब हमला हुआ जब संगमा उन सामाजिक संगठनों के नेताओं से मुलाकात कर रहे थे जो सरकार से तुरा को राज्य की शीतकालीन राजधानी बनाने की मांग कर रहे थे. पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के करीबी सहयोगी और टीएमसी नेता रिचर्ड मारक को बीमारी की शिकायत के बाद तुरा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें तुरा में मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details