दिल्ली

delhi

अलवर के ईटाराणा कैंट एरिया में कार्डियक अरेस्ट से सेना के जवान की मौत

By

Published : Mar 11, 2023, 6:01 PM IST

अलवर के ईटाराणा कैंट एरिया में कार्डियक अरेस्ट के कारण सेना के जवान की मौत (Army jawan dies of heart attack) हो गई. राजकीय सम्मान के साथ सैनिक के पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार होगा.

Army jawan dies of heart attack in Alwar
अलवर में सेना के जवान की हार्ट अटैक से मौत

कार्डियक अरेस्ट से सेना के जवान की मौत

अलवर.ईटाराणा कैंट एरिया में शनिवार को कांस्टेबल के पद पर कार्यरत सेना के जवान की कार्डियक अरेस्ट के कारण मौत हो गई. परिजनों की मौजूदगी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया. इसके बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया. राजकीय सम्मान के साथ सैनिक के पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार होगा.

एमआईए थानाधिकारी ने बताया कि अलवर के ईटाराणा कैंट एरिया में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत गांव पाटन थाना सीकर निवासी संजय कुमार अपने घर से ड्यूटी पर अलवर आया था. ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद अचानक संजय की तबीयत खराब हो गई और वो अचेत होकर गिर गया. साथ के अन्य सैनिकों ने संजय को तुरंत इलाज के लिए अलवर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट होना बताया है.

पढ़ें. बांसवाड़ा के जवान की देहरादून कैंप में एक्सरसाइज के दौरान हार्ट अटैक से मौत

सेना के अधिकारी व सेना के जवान संजय का शव लेकर अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचे. सेना के अधिकारियों ने मामले की सूचना परिजनों को दी. परिजनों की मौजूदगी में संजय कुमार के शव का मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. इसके बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया.

बांसवाड़ा में जवान की हार्ट अटैक से मौत :शहर के खंडू कॉलोनी के रहने वाले आर्मी के जवान की देहरादून कैंप में 24 फरवरी की सुबह एक्सरसाइज के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई. जोनल सूबेदार शैलेश पंचाल सेना में वर्ष 2002 में जेसीओ के पद पर भर्ती हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details