दिल्ली

delhi

सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जंगल की आग पर काबू पाया

By ANI

Published : Jan 14, 2024, 10:09 AM IST

Dera ki Gali Poonch Fire : पीआरओ (जनसंपर्क अधिकारी) डिफेंस जम्मू ने 'एक्स' पर डेरा गली के पास बड़े पैमाने पर जंगल में लगी आग पर काबू पाने की जानकारी दी है. जंगल की आग में किसी व्यक्ति के हताहत या घायल होने की जानकारी नहीं है.

Dera ki Gali Poonch Fire
आग बुझाती हुई भारतीय सेना. (तस्वीर: पीआरओ डिफेंस जम्मू)

पुंछ : जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में डेरा की गली के पास वन क्षेत्र में रविवार तड़के भीषण आग लग गई. भारतीय सेना सुरक्षा एजेंसियों की मदद से आग पर काबू पाने में सफल रही. भारतीय सेना के प्रयास से कई लोगों की जान और बुनियादी ढांचे को बचाया गया.

पीआरओ (जनसंपर्क अधिकारी) डिफेंस जम्मू ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि जब डेरा गली के पास बड़े पैमाने पर जंगल में आग लग गई और नागरिक और सेना के बुनियादी ढांचे को खतरे में डाल दिया गया. तो भारतीय सेना की त्वरित प्रतिक्रिया ने कई लोगों की जान और बुनियादी ढांचे को बचाया. नागरिक एजेंसियों और सुरक्षा बलों के समन्वित और सहक्रियात्मक प्रयासों से डेरा की गली में आग पर काबू पा लिया गया. फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है.

पीआरओ डिफेंस ने ऑपरेशन की एक छोटी वीडियो क्लिप भी साझा की जिसमें रक्षा कर्मियों को आग बुझाने में लगे देखा गया. इससे पहले दिसंबर में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के पतलीकुहल वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई थी, जिसमें करोड़ों रुपये की वन संपदा नष्ट हो गई थी. वन क्षेत्र से आग की बड़ी-बड़ी लपटें निकलती देखी गईं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details