दिल्ली

delhi

एंटी-नारकोटिक्स सेल ने बरामद की पांच करोड़ की ड्रग्स, नाइजीरियाई समेत दो गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 11, 2023, 5:57 PM IST

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने दो लोगों को गिरफ्तार कर करीब पांच करोड़ का नशीला पदार्थ बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों में से एक नाइजीरियाई है. Seized Drugs Worth Five Crore In Mumbai, Anti Narcotics Cell, Mumbai Crime Branch, Nigerian Drug Peddler, Ghatkopar Unit of Anti Narcotics Squad.

Drugs Worth Five Crore In Mumbai
पांच करोड़ की ड्रग्स बरामद

मुंबई:मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने दो अलग-अलग ऑपरेशनों में लगभग 4.90 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है. एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड की घाटकोपर यूनिट ने शाहरुख शम्सुद्दीन शेख (26) को 4 किलो 740 ग्राम हाइड्रो वीड और 74 ग्राम एमडी के साथ गिरफ्तार किया. एएनसी ने दहिसर से नाइजीरियाई ड्रग तस्कर कोलिन्स इमैनुएल को भी गिरफ्तार किया है.

घाटकोपर एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड की प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर लता सुतार को तस्कर के धारावी में ड्रग्स का सौदा करने आने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर घाटकोपर एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड ने वहां जाल बिछाया था. जब मादक द्रव्य निरोधक दस्ता धारावी में आरोपियों का इंतजार कर रहा था, तभी एक संदिग्ध व्यक्ति शाहरुख शम्सुद्दीन शेख नजर आया.

जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके शरीर से 500 ग्राम हाइड्रो वीड बरामद हुआ. पूछताछ के बाद टीम ने उसके घर से 4 किलो 240 ग्राम एमडी ड्रग्स भी जब्त किया है. एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड ने शाहरुख शम्सुद्दीन शेख के पास से एक इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन जब्त की है.

नाइजीरियाई गिरफ्तार :वहीं दूसरी ओर, एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड की कांदिवली यूनिट को शुक्रवार को सूचना मिली कि एक नाइजीरियाई नागरिक दहिसर में एसवी रोड पर कमलाकर रेस्तरां के सामने मेफेड्रोन बेच रहा है. सूचना मिलने के बाद एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड ने कोलिन्स इमैनुएल (38) को 75 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस उपायुक्त प्रकाश जाधव ने कहा, उसके पास से 15 लाख रुपये की एमडी ड्रग्स भी जब्त की गई है. आरोपी का पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है और उसे मलाड पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, वह 2014 से भारत में रह रहा है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details