दिल्ली

delhi

उमेश पाल की मुखबिरी में शामिल था एक और वकील, असद ने शूटरों को भेजी थीं तस्वीरें

By

Published : Apr 21, 2023, 12:53 PM IST

उमेश पाल हत्याकांड की जांच में पुलिस को कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. पुलिस को एक मोबाइल मिला है. इसमें उमेश पाल की लेटेस्ट तस्वीर माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को भेजे जाने की जानकारी मिली है.

उमेश पाल हत्याकांड की जांच में आए दिन चौंकाने वाले राज सामने आ रहे हैं.
उमेश पाल हत्याकांड की जांच में आए दिन चौंकाने वाले राज सामने आ रहे हैं.

प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड की जांच में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. एक चैट से पुलिस को पता चला है कि उमेश पाल की हत्या से पहले उसकी रेकी करने में खान सौलत हनीफ के साथ एक और वकील शामिल था. अतीक अहमद के साथ आजीवन कारावास की सजा पाने वाले वकील खान सौलत हनीफ ने असद के मोबाइल पर उमेश पाल की लेटेस्ट तस्वीरें भेजी थीं. इसके बाद असद ने इन तस्वीरों को अपने मोबाइल से शूटरों के मोबाइल पर भेजा था. यह खुलासा हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए एक मोबाइल से हुआ है. इस साक्ष्य के सामने आने के बाद से उम्मीद है कि पुलिस खान सौलत हनीफ को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है.

उमेश पाल की नई-नई तस्वीरें असद शूटरों को भेजता था.

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से जांच टीमें लगातार चौंकाने वाले खुलासे कर रहीं हैं. माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच में जुटी एसटीएफ को कई बड़ी जानकारी मिली है. मोबाइल पर मिले चैट से उमेश पाल की मुखबिरी में सौलत हनीफ के अलावा एक और वकील में शामिल होने की बात सामने आई है. जांच टीम यह पता लगाने में जुटी है कि उमेश पाल की हत्या से पहले उसकी रेकी और मुखबिरी करने में और कौन-कौन शामिल था. टीम को जांच के दौरान पता चला है कि अतीक के बेटे असद के मोबाइल में खान सौलत हनीफ का नंबर सौलत चच्चा के नाम से सेव था.

असद ने खान सौलत का नंबर सौलत चच्चा के नाम से सेव कर रखा था.

दावा किया जा रहा है कि खान सौलत हनीफ वकालत के पेशे के साथ ही अतीक अहमद के गुनाहों में भी शामिल रहता था. उमेश पाल अपहरण कांड में सजा पाने के बाद अब हत्याकांड में भी सौलत हनीफ के शामिल होने के साक्ष्य मिले हैं. उमेश पाल हत्याकांड में कई आईफोन का इस्तेमाल किया गया है. इसके जरिए शूटर और साजिशकर्ता एक दूसरे के साथ गोपनीय तरीके से फेस टाइम पर साजिश के बारे में बातचीत करते थे. वारदात में इस्तेमाल किए गए इन्हीं मोबाइल फोन के जरिए पुलिस को कुछ ऐसे चैट मिले हैं जो यह साबित करते हैं कि उमेश पाल की हत्या से ठीक पहले उसकी नई तस्वीरों को शूटरों तक खान सौलत हनीफ के द्वारा ही भेजा गया है.

यह भी पढ़ें :माफिया अतीक अहमद और अशरफ की फोटो के साथ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details