दिल्ली

delhi

Andhra train accident Death toll: आंध्र रेल दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14, 50 से ज्यादा घायल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 30, 2023, 9:42 AM IST

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में रविवार शाम को दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई. वहीं, इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Etv BharatDeath toll in Andhra rail accident rises to 14, more than 100 injured
Etv Bharatआंध्र रेल दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, 100 से अधिक घायल

विजयनगरम: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने सोमवार सुबह यह जानकारी दी. यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर कंटाकपल्ली में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे. घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

विजयनगरम कलेक्टर एस नागलक्ष्मी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस हादसे में कम से कम 32 लोग घायल हुए हैं. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. लोगों की मदद के लिए पूर्वी तट रेलवे (ECR) ने हेल्पलाइन स्थापित की है. घटना के तुरंत बाद युद्ध स्तर पर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने दुख जताया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया. उन्होंने इस घटना की जानकारी रेल मंत्री से ली. प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रार्थना की कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं. रेल मंत्री ने भी घटना पर दुख जताया. उन्होंने राहत बचाव कार्यों का भी जायजा लिया. उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और रेलवे की टीम समन्वय के साथ काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- Train Accident in AP: दो पैसेंजर ट्रेन एक-दूसरे से टकराईं, हादसे में 13 की मौत, 50 घायल

मुआवजे की घोषणा:रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने भी मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को दो लाख रुपये देने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details