दिल्ली

delhi

अंतरिम जमानत मिलने के बाद चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा स्थित घर पहुंचे

By ANI

Published : Nov 1, 2023, 8:58 AM IST

Updated : Nov 1, 2023, 12:16 PM IST

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू आज सुबह विजयवाड़ा स्थित अपने आवास पहुंचे. पढ़ें पूरी खबर... Andhra Pradesh Politics, Andhra Pradesh news, Chandrababu Naidu, Chandrababu Naidu reaches home

Andhra Pradesh Politics
टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू. (तस्वीर: एएनआई)

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अंतरिम जमानत के बाद विजयवाड़ा स्थित अपने घर पहुंचे

विजयवाड़ा : कौशल विकास घोटाले मामले में अंतरिम जमानत मिलने के एक दिन बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू बुधवार सुबह विजयवाड़ा स्थित अपने आवास पहुंचे. उनके आवास के बाहर पार्टी समर्थकों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कथित कौशल विकास मामले में उन्हें जमानत पर रिहा करने के आदेश दिये. जिसके बाह नायडू राजमुंदरी जेल से वापस अपने घर आ गये.

जेल से बाहर निकलने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जब मैं मुसीबत में था, तो आप सभी सड़कों पर आए और मेरे लिए प्रार्थना की. न केवल आंध्र प्रदेश बल्कि तेलंगाना और अन्य राज्यों के लोगों से मिले स्नेह को मैं कभी नहीं भूलूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने अपने 45 साल के सार्वजनिक जीवन में कभी कोई गलती नहीं की है. उन्होंने कहा कि मैं किसी को ऐसा करने भी नहीं दूंगा. सभी राजनीतिक दलों ने मेरा समर्थन किया है, इसके लिए उन्हें धन्यवाद. चंद्रबाबू नायडू 53 दिनों की न्यायिक हिरासत में थे. उन्हें अदालत ने चार हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है.

टीडीपी ने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी चंद्रबाबू नायडू को अपराधी साबित करने के प्रयास में विफल रही है. पार्टी ने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी ने हर कोशिश की कि वह चंद्रबाबू नायडू को अपराधी साबित कर दें लेकिन वह विफल रहे. इससे पता चलता है कि वाईएसआरसीपी टीडीपी से डरती है.

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू जेल से बाहर आए, कौशल विकास घोटाला केस में हाईकोर्ट ने दी राहत

बता दें कि कोर्ट ने चंद्रबाबू नायडू को स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी गई है. उन्हें 24 नवंबर को सरेंडर करने का आदेश दिया गया है. कोर्ट मुख्य जमानत याचिका पर 10 नवंबर को सुनवाई करेगी. टीडीपी सुप्रीमो को अस्पताल में अपने मेडिकल चेक-अप के अलावा किसी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का आदेश दिया गया है.

उच्च न्यायालय ने नायडू को मीडिया और राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं लेने का भी आदेश दिया है. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटाला मामले में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था. जिससे राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई थी.

ये भी पढ़ें

कौशल विकास घोटाले मामले के अलावा, नायडू को दो अन्य भ्रष्टाचार मामलों - फाइबरनेट घोटाला और इनर रिंग रोड घोटाला केस में आरोपी हैं. इस बीच, आंध्र सीआईडी ने पिछली सरकार की ओर से शराब कंपनियों को अवैध लाइसेंस देने के आरोपों के संबंध में नायडू के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Nov 1, 2023, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details