दिल्ली

delhi

ऑक्सीजन के लिए मोदीनगर से मेरठ तक बना ग्रीन कॉरिडोर

By

Published : Apr 23, 2021, 2:22 PM IST

आनंद विहार पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मोदीनगर से ऑक्सीजन का टैंकर शांति मुकुंद अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में भर्ती कोरोना के 110 मरीज की हालत गंभीर थी, जिन्हें गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने ऑक्सीजन का टैंकर अस्पताल पहुंचाया.

ऑक्सीजन
ऑक्सीजन

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ कई जिंदगियों को बचाने के लिए भी मुहिम चलाई है. आनंद विहार पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मोदीनगर से ऑक्सीजन का टैंकर शांति मुकुंद अस्पताल पहुंचाया. दिल्ली पुलिस की इस कोशिश से सैकड़ों लोगों की जान बचाई जा सकी. हर कोई दिल्ली पुलिस के इस रूप की प्रशंसा कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, आनंद विहार इलाके में स्थित शांति मुकुंद अस्पताल प्रशासन की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया था कि अस्पताल में भर्ती कोरोना के 110 मरीज गंभीर हालत में हैं, जिन्हें अगर समय रहते ऑक्सीजन नहीं मुहैया कराई गई, तो कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है. इस सूचना को बेहद गंभीरता से लिया गया, एसीपी मयंक बंसल, SHO आनंद विहार संजीव कुमार, डिवीजन ऑफिसर प्रमोद कुमार और कांस्टेबल अंकित तत्काल अस्पताल पहुंचे और अस्पताल प्रशासन व टेक्निकल टीम से बातचीत की.

मोदीनगर से मेरठ तक बना ग्रीन कॉरिडोर

खतरे में मरीजों का जीवन
बताया गया कि अस्पताल में भर्ती 110 मरीजों को 2-3 घंटे के भीतर ऑक्सीजन नहीं मिली, तो कोविड के मरीजों का जीवन खतरे में पड़ जायेगा. टीम ने मोदीनगर स्थित ऑक्सीजन वेंडर INOX AIR प्रोडक्ट कंपनी के उच्च अधिकरियों से बातचीत की, जो कि अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे थे. साथ उन्हें बताया गया कि एक घंटे में ही ऑक्सीजन को दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल पहुंचाना है.

पढ़ें-गुजरात : प्राकृतिक हवा को फिल्टर कर प्रति मिनट 2000 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन

कंपनी उक्त अस्पताल को 2300 किलो ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए तैयार हो गए, लेकिन इस दौरान उन्होंने कहा कि रास्ता लंबा होने की वजह से वह इतने कम समय में यह नहीं पहुंचा पाएंगे. इस बाबत तत्काल ही इस्टर्न रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार और डीसीपी शाहदरा को इस पूरे मामले से अवगत कराया गया. ज्वाइंट कमिश्नर ने बिना समय गंवाए तत्काल ही आईजी मेरठ रेंज से बात की. ताकि ऑक्सीजन का टैंकर तय समय पर बॉर्डर पर पहुंच जाए.

समय से ऑक्सीजन टैंकर को पहुंचाया
दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस से तालमेल बनाकर लिक्विड ऑक्सीजन को मोदीनगर से दिल्ली पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया. दिल्ली बॉर्डर पहुंचते ही ऑक्सीजन के इस ट्रक को आनंद विहार पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ एस्कोर्ट किया और समय से इस ऑक्सीजन टैंकर को शांति मुकुंद अस्पताल पहुंचा दिया.

पढ़ें-इलाज के लिए आए थे अस्पताल, 14 मरीजों के लिए आईसीयू बना यमराज

मोदीनगर से महज दो घंटे में यह काम करके अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों को ऑक्सीजन पहुंचा दिया गया. अस्पताल में भर्ती मरीजों की जान बचा ली गई. दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से शहर की कानून व्यवस्था के साथ-साथ शहर वालों की जान को महफूज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details