दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों पर पथराव

By

Published : Apr 2, 2021, 6:20 AM IST

Updated : Apr 2, 2021, 4:05 PM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में भाजपा नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी मारे गए. इस बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आंतकवादियों ने पुलिस बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद बल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

1
1

श्रीनगर :जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में भाजपा नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव होने की भी सूचना मिली है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शुक्रवार सुबह उस वक्त शुरू हुई जब दक्षिण कश्मीर जिले के काकापोरा इलाके के धोबी मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान चलाया.

सुरक्षा बलों पर पथराव

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आंतकवादियों ने पुलिस बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद बल ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकावादी मारे गए.

वीडियो

उन्होंने बताया कि सुरक्षा कर्मियों को मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

विजय कुमार का बयान

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी बृहस्पतिवार को भाजपा नेता अनवर अहमद के नौगाम स्थिति आवास पर हुए हमले में शामिल थे.

इस हमले में पुलिस कर्मी रमीज राजा शहीद हो गए थे.

पढ़ें - 100 महिलाएं 8 मई को सैन्य पुलिस में शामिल होकर बनाएंगी इतिहास

आईजीपी ने मीडिया से कहा कि जी हां, वे कल हुए हमले में शामिल थे. उन्होंने हालांकि इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो नागरिक भी घायल हो गए. घायलों की पहचान पास पुलवामा के संबूरा के इशरत जान (25) और गुलाब नबी डार (42) के तौर पर हुई है.

उन्होंने बताया कि इन्हें पहले नजदीक स्थित एक अस्पताल ले जाया गया और फिर एसएमएचएस में भर्ती कराया गया. दोनों की हालत स्थिर है.

Last Updated : Apr 2, 2021, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details