दिल्ली

delhi

Amritpal News: अमृतपाल सिंह से डिब्रूगढ़ जेल पूछताछ कर रही NIA और RAW

By

Published : Apr 24, 2023, 4:36 PM IST

असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) से एनआईए और रॉ एजेंसी के द्वारा पूछताछ की जा रही है. ये एजेंसियां उससे आईएसआई के साथ संपर्कों सहित कई अन्य अहम बिंदुओं पर पूछताछ कर रही हैं.

Amritpal Singh
अमृतपाल सिंह

चंडीगढ़:वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) से असम के डिब्रूगढ़ जेल में सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा आईएसआई से लिंक को लेकर पूछताछ की जा रही है. बता दें कि अमृतपाल को पंजाब के पंजाब को मोगा के रोडे गांव से रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह से सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), अनुसंधान और विश्लेषण विंग (RAW) समेत अन्य केंद्रीय एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं.

वहीं पुलिस ने दावा किया है कि अमृतपाल सिंह को ट्रेनिंग देने के लिए आईएसआई ने दो आतंकी संगठनों को भेजा था. इन आतंकी संगठनों में एक हैं सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू और दूसरा है बब्बर खालसा इंटरनेशनल के सदस्य अवतार सिंह खंडा. वहीं एनआईए और रॉ दोनों ही अमृतपाल सिंह से स्लीपर सेल्स और पंजाब में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के एजेंटों के बारे में जानकारी चाहती थीं.

जांच में सामने आया कि पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के बेटे पाकिस्तान में छिपे आतंकी लखबीर सिंह रोडे के भाई जसवंत सिंह रोडे के साथ ब्रिटेन में मुख्य हैंडलर अवतार सिंह खंडा और परमजीत सिंह पम्मा के साथ अमृतपाल सिंह संपर्क में था. जिसके बाद केंद्र व राज्य की खूफिया एजेंसियां अमृतपाल सिंह से पंजाब में चल रहे ड्रग्स रैकेट के बारे में भी पूछताछ करना चाहती हैं.

हथियारों को लेकर होगी पूछताछ-अमृतपाल सिंह व उसके साथियों के पास से बरामद अवैध हथियारों के बारे में पंजाब पुलिस पूछताछ करना चाहती है. यह हथियार पंजाब, जम्मू कश्मीर या यूपी के जरिए हासिल किए गए या इन्हें ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत लाया गया. इस सिलसिले में एजेंसियां अमृतपाल सिंह से पूछताछ कर रही हैं.

कुछ और भी गिरफ्तारियां जल्द- अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब कई परतें खुलेंगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में कुछ और अहम गिरफ्तारियां हो सकती हैं. इसमें उन लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती हैं जिन्हें अमृतपाल सिंह ने पनाह दी थी. इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी सामने आ सकते हैं, जिन्होंने पंजाब में आतंक फैलाने में अमृतपाल सिंह की मदद की होगी.

ये भी पढ़ें- Amritpal Gurudwara Speech: अमृतपाल ने गिरफ्तारी से पहले मोगा के गुरुद्वारे में दिया प्रवचन, सामने आया VIDEO

ये भी पढ़ें-Amritpal Singh's Arrest : डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रहेगा अमृतपाल, ब्लैक पैंथर कमांडो करेंगे निगरानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details