दिल्ली

delhi

Bihar Violence : सासाराम-नालंदा में तैनात होंगी पैरा मिल्ट्री फोर्स, गृह मंत्री अमित शाह की राज्यपाल से चर्चा के बाद फैसला

By

Published : Apr 2, 2023, 12:36 PM IST

Updated : Apr 2, 2023, 12:46 PM IST

बिहार में जनसभा रैली को संबोधित करने आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने बिगड़ती विधि व्यवस्था को देखते हुए राज्यपाल से मुलाकात की और मॉनिटरिंग करने के लिए कहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

पटना: बिहार के आधे दर्जन जिलों में विधि व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है सासाराम और नालंदा में तो हालात बेकाबू हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी एक्शन में दिख रहे हैं. गृह मंत्री ने बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर (Bihar Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) से बातचीत कर हालात की जानकारी ली है. अमित शाह ने राज्यपाल से कहा है कि जिन जिन जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं वहां अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाए और राज्यपाल खुद हालात पर नजर रखें. गृहमंत्री ने राज्यपाल को मॉनिटरिंग के लिए भी कहा है.

पढ़ें-Amit Shah Bihar Visit: बिहार में हिंसा के बीच गृह मंत्री अमित शाह का एक और कार्यक्रम रद्द

दो दिन के दौरे पर अमित शाह: देश के गृह मंत्री अमित शाह 2 दिनों के बिहार दौरे पर हैं. अमित शाह के दौरे को लेकर सियासत शुरू हो गई है. सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन होना था लेकिन सांप्रदायिक तनाव के चलते कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा. पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं होने के चलते अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द किया गया. इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह का एसएसबी में होने वाला कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है.

नवादा में अधिक पुलिस बल की मांग: बता दें कि अमित शाह बिहार दौरे पर हैं और राज्य के अंदर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई है. कई जिलों में सांप्रदायिक तनाव और हिंसा का दौर जारी है. गृह मंत्री के सासाराम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद्द करने के बाद आज नवादा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की जा रही है. नवादा में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी भाजपा नेता चिंतित है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल से विधि व्यवस्था को लेकर बातचीत की है.

Last Updated :Apr 2, 2023, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details