दिल्ली

delhi

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दौरे पर पहुंचे शाह, उपराज्यपाल के साथ करेंगे बैठक

By

Published : Oct 15, 2021, 9:29 PM IST

गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक शाह शनिवार को पोर्ट ब्लेयर में उपराज्यपाल देवेंद्र कुमार जोशी, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

शाह
शाह

नई दिल्ली :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र की सहायता से शुरू किए गए विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पोर्ट ब्लेयर पहुंचें, जहां उन्होंने शुक्रवार दोपहर पोर्ट ब्लेयर स्थित सेलुलर जेल का दौरा किया और स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने स्वतंत्र-ज्योति का भी दौरा किया.

गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक शाह शनिवार को पोर्ट ब्लेयर में उपराज्यपाल देवेंद्र कुमार जोशी, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद रविवार को वह अंडमान निकोबार पुलिस की ओर से आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

द्वीप में अपने प्रवास के दौरान, गृह मंत्री केंद्र शासित प्रदेश में 'शहीद द्वीप पारिस्थितिकी पर्यटन परियोजना' और 'स्वराज द्वीप वॉटर एयरोड्रोम' के तहत निर्माणाधीन विभिन्न विकास कार्यो का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप का दौरा करेंगे.

पढ़ें - सावरकर की प्रतिबद्धता पर शक करने वालों को कुछ शर्म करनी चाहिए: शाह

वह 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम में भी भाषण देंगे और अंडमान के विभिन्न गंतव्यों के लिए 'गो-गो टूरिस्ट बसों' को हरी झंडी दिखाएंगे.

गुरुवार को उन्होंने दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में एनएफएसयू में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की आधारशिला रखी और वहां एक जनसभा को भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details