दिल्ली

delhi

अमित शाह ने भाजपा नेताओं के साथ की बैठक, बोले- बीएमसी चुनाव में उद्धव को दिखाई जाए उनकी जगह

By

Published : Sep 5, 2022, 3:11 PM IST

Updated : Sep 5, 2022, 8:35 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (BMC polls) ने बीएमसी चुनाव को लेकर मुंबई में भाजपा नेताओं के साथ बैठक की. इससे पहले, शाह (Amit Shah in Mumbai) ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ प्रसिद्ध मुंबई लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की.

Amit Shah
अमित शाह

मुंबई:बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव (BMC polls) का बिगुल बजाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah in Mumbai) ने सोमवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को उसके घरेलू मैदान पर 'गहरा घाव' देने को कहा. शाह ने ठाकरे की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नाम पर 2019 के चुनाव में वोट मांगने के बावजूद शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने के लिए हर चीज से समझौता किया.

शिवसेना लगभग 30 वर्षों से बृहन्मुंबई महानगरपालिका पर शासन कर रही है. वर्तमान में, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) एक प्रशासक द्वारा चलाई जा रही है क्योंकि नगर निकाय का पांच साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है और चुनाव की प्रतीक्षा है. शाह ने मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और चुनिंदा पदाधिकारियों की बैठक में कहा, 'यदि आप किसी व्यक्ति को किसी भी स्थान पर मारते हैं, तो यह दुख देता है. जब आप किसी व्यक्ति को उसके घरेलू मैदान पर मारते हैं तो दर्द और गहरा होता है. अब यह समय शिवसेना को गहरा घाव देने का है.'

गणपति उत्सव के दौरान शाह महाराष्ट्र की राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शाह ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे की मदद से शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा, 'मैं आप सभी से पूछ रहा हूं. जब तक भाजपा मुंबई पर नियंत्रण नहीं कर लेती, आप महाराष्ट्र नहीं जीत सकते. असली शिवसेना हमारे साथ आई है और अब उद्धव (ठाकरे) को उनकी जगह दिखाने का समय आ गया है.'

यह भी पढ़ें-पीएम-श्री योजना के तहत देश के 14,500 स्कूलों को विकसित व उन्नत करने की घोषणा

इससे पहले, शाह ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ प्रसिद्ध मुंबई लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की. दो साल से कोविड-19 की पाबंदियों और लॉकडाउन की स्थिति के चलते गृह मंत्री मुंबई के प्रसिद्ध गणपति पंडाल में नहीं जा पाए थे. इसके अलावा, अमित शाह ने मुंबई में कुछ और गणपति पंडालों का दौरा किया. भाजपा मुंबई प्रमुख आशीष शेलार द्वारा आयोजित बांद्रा वेस्ट में सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल, और गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेने के लिए सीएम के आवास वर्षा बंगले का भी दौरा करेंगे.

Last Updated : Sep 5, 2022, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details