दिल्ली

delhi

उफ! सीएचसी में एंबुलेंस न मिलने पर बाइक पर बहन का शव बांधकर घर ले गया भाई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 8, 2023, 12:29 PM IST

Updated : Nov 8, 2023, 2:10 PM IST

औरैया में एंबुलेंस (Ambulance in Auraiya) न मिलने पर एक युवक अपनी बहन का शव बाइक पर घर ले गया. इस दौरान वहां मौजूद भीड़ में से किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

औरैयाःजनपद के एक सीएचसी सेंटर से दुखद वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक भाई बहन के शव को एंबुलेंस न मिलने पर बाइक पर लेकर घर जा रहा है. इस दौरान अस्पताल में मौजूद किसी शख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया.

पूरा मामला जनपद के बिधूना सीएचसी केंद्र का है. यहां बुधवार को नवीन बस्ती पश्चिमी निवासी प्रबल प्रताप सिंह की पुत्री अंंजली (20) ने घर में पानी गरम करने के लिए बाल्टी में डाली गई इलेक्ट्रॉनिक रॉड गलती से छू ली. देखते ही देखते अंजली की हालत गंभीर हो गई. परिजन बाइक से लेकर बिधूना सीएचसी पहुंचे. यहां देखने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अंजली की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया. इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जमा गई.

मृतक अंजली के भाई शव घर ले जाने के लिए अस्पताल से एंबुलेंस की मांग की. अस्पताल से एंबुलेंस न मिलने पर वह शव को बाइक पर ही लेकर घर जाने के लिए तैयार हो गए. मृतक अंजली की बड़ी बहन और भाई ने बाइक पर बैठकर शव को दुपट्टे में बांध लिया लेकिन सीएचसी में तैनात किसी भी कर्मी ने उन्हें एंबुलेंस की सुविधा मुहैया नहीं कराई. इसके बाद शव का बिना पोस्टमार्टम कराए घर के लिए रवाना हो गए. इस दौरान वहां मौजूद भीड़ में किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. बुधवार को वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया. हालांकि ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

डिप्टी सीएम ने दिया आदेश
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने वायरवल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सीएचसी अधीक्षक समेत संबंधित डॉक्टरों को वहां से हटाए जाने का आदेश दिया है. वहीं, सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि वीडियो उनकी संज्ञान में आया है. यह पूरी घटना बिधूना सीएचसी अधीक्षक और चिकित्सकों की लापरवाही सामने आई है. सीएचसी अधीक्षक और एक चिकित्सक को वहां से हटा दिया गया है. भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न हो, जिसके लिए उन्हें एक-एक प्रतिकूल प्रवष्टि दी जा रही है.

सपा ने ट्वीट कर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि " योगी सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं का निकला जनाजा, बहन के शव को बाइक से घर ले गया भाई! औरैया के बिधूना में सीएचसी के बाहर बाइक पर बहन के शव को पीठ पर बांधकर घर ले जाने की खबर बेहद दुखद एवं इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है. विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक एंबुलेंस का इंतजाम न कर सका. शर्मनाक !

यह भी पढ़ें-दीपावली और भैया दूज पर 615 रोडवेज बसें चलेंगी, दिल्ली एनसीआर रूट पर 100 अतिरिक्त बसें

यह भी पढ़ें- गैस किट लगी कार में ब्रेक लगाते ही लगी भीषण आग, स्टील कंपनी का कर्मचारी जिंदा जला, पत्नी बेटा और चालक झुलसे

Last Updated :Nov 8, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details