दिल्ली

delhi

अमेजन इंडिया चार अक्टूबर की बजाय तीन अक्टूबर से 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल शुरू करेगी

By

Published : Sep 26, 2021, 5:32 PM IST

अमेजन इंडिया

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया अब चार अक्टूबर की बजाय तीन अक्टूबर से अपना त्योहारी सेल 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' शुरू करेगी. अमेजन के प्रवक्ता ने रविवार को कहा, 'हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता ग्राहकों का विश्वास और विक्रेताओं तथा विशेष रूप से लाखों छोटे विक्रेताओं और पूरे भारत में हजारों स्थानीय दुकानदारों का हित है. हम अपने भागीदारों, छोटे व्यवसायों और ग्राहकों के लिए नए-नए प्रयोग करना जारी रखेंगे और वे आगामी त्योहारी सीजन के लिए तैयार हैं.'

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया अब चार अक्टूबर की बजाय तीन अक्टूबर से अपना त्योहारी सेल 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' शुरू करेगी. इससे पहले कंपनी ने चार अक्टूबर से यह सेल शुरू करने की घोषणा की थी.

अमेजन इंडिया ने यह निर्णय दरअसल उसकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कंपनी फ्लिपकार्ट के अपनी 'फेस्टिव डे सेल' को एक दिन पहले शुरू करने की घोषणा के मद्देनजर लिया है. पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दोनों प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी मानी जा रही है. आगामी त्योहारी सीजन से पहले दोनों कंपनियों की 'मेगा सेल' तीन अक्टूबर से शुरू होगी.

फ्लिपकार्ट की 'द बिग बिलियन डेज' सेल जहां आठ दिन तक चलेगी, वही अमेजन इंडिया की 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल करीब एक महीने तक चलेगी.

अमेजन के प्रवक्ता ने रविवार को कहा, 'हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता ग्राहकों का विश्वास और विक्रेताओं तथा विशेष रूप से लाखों छोटे विक्रेताओं और पूरे भारत में हजारों स्थानीय दुकानदारों का हित है. हम अपने भागीदारों, छोटे व्यवसायों और ग्राहकों के लिए नए-नए प्रयोग करना जारी रखेंगे और वे आगामी त्योहारी सीजन के लिए तैयार हैं.'

उन्होंने कि अमेजन इंडिया की ग्रेट सेल अब तीन अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और अमेजन प्राइम के ग्राहकों को सबसे पहले सेल का लाभ उठाने की अनुमति दी जायेगी. कंपनी इस संबंध में जल्द अधिक जानकारी साझा करेगी.

वहीं इससे पहले फ्लिपकार्ट ने अपनी द बिग बिलियन डेज सेल के आठवें संस्करण को सात से 12 अक्टूबर तक आयोजित करने की घोषणा की थी.

वालमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने हालांकि शनिवार को सेल की तारीख बदलकर तीन अक्टूबर कर दी थी, जो दस अक्टूबर तक चलेगी.

पढ़ें - 470 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की लागत 4.37 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

फ्लिपकार्ट समूह की परिधान और उससे सम्बंधित वस्तु बेचने वाली कंपनी मिंत्रा भी तीन से दस अक्टूबर तक अपना 'बिग फैशन फेस्टिवल' आयोजित कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details