दिल्ली

delhi

सभी मुस्लिम शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं  : भाजपा सांसद

By

Published : Aug 2, 2021, 2:32 AM IST

भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि सभी मुस्लिम शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं. उन्होंने कहा कि बाबर मुर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था. पढ़ें पूरी खबर...

रामचंद्र जांगड़ा
रामचंद्र जांगड़ा

नई दिल्ली : भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (Ram Chander Jangra)ने कहा कि हर शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा (Lord Vishwakarma )का वंशज है. बाबर अपने साथ शिल्पकार नहीं लेकर आया था. वहां शिल्पकार हो ही नहीं सकते.

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा कहा कि इराक, ईरान और यूएई में केवल रेत के टीले हैं. वहीं घास तक तो होती नहीं. पहाड़ भी वहां पर नहीं हैं. इसलिए यह शिल्प वहां मौजूद नहीं हो सकता. इस वजह सभी मुस्लिम भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं.

उन्होंने कहा कि जहां श्रम और मेहनत को सम्मान नहीं मिलता है तो आदमी प्रतिक्रिया स्वरूप उस धर्म का त्याग कर देता है. यह केवल इस्लामिक शिल्पकारों ने नहीं किया है, बल्कि बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने भी किया है.

यह भी पढ़ें-TMC MLA ने 'चायवाला' की भूमिका निभाई, कप की कीमत ₹15 लाख बताई

सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि अंबेडकर ने भी कहा था कि मैं हिंदू पैदा जरूर हुआ हूं, लेकिन हिंदू के रूप में मरुंगा नहीं. क्योंकि उन्हें जो सम्मान समाज से मिलना चाहिए था वो मिला नहीं, यही शायद मुसलमानों के साथ भी हुआ हो.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details