दिल्ली

delhi

देवभूमि दौरे पर अखिलेश यादव, परिवार संग अलकनंदा-भागीरथी नदी के संगम देवप्रयाग में की मां गंगा की पूजा-अर्चना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 24, 2023, 5:28 PM IST

Akhilesh Yadav at Devprayag Sangam निजी दौरे पर परिवार समेत उत्तराखंड पहुंचे अखिलेश यादव ने देवप्रयाग संगम पर मां गंगा की पूजा-अर्चन की. उन्होंने प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेते हुए दोबारा देवप्रयाग आने की बात कही. अखिलेश यादव ने लोगों के निवेदन पर उनके साथ सेल्फी भी ली.

AKHILESH YADAV
अखिलेश यादव

देवप्रयाग (उत्तराखंड):विजयादशमी पर्व पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ आज सुबह देवप्रयाग संगम पर पहुंचे. उन्होंने पत्नी सांसद डिंपल यादव और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संगम पर पूजा अर्चना कर मां गंगा का आशीर्वाद लिया. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव केदारनाथ-बदरीनाथ दर्शन के लिए जा सकते हैं. अखिलेश यादव 23 अक्टूबर को अपने निजी दौरे पर परिवार समेत उत्तराखंड आए हैं.

अखिलेश यादव ने परिवार समेत संगम पर मां गंगा की पूजा की.

मंगलवार सुबह अखिलेश यादव परिवार समेत देवप्रयाग संगम पर पहुंचे. भागीरथी-अलकनंदा नदी के संगम पर अखिलेश यादव के अलावा परिवार के सभी सदस्यों ने आस्था की डूबकी लगाई. स्नान के बाद तीर्थ पुरोहित पंडित हजारी लाल भट्ट ने सभी को मां गंगा की पूजा कराई. इस दौरान अखिलेश यादव के मिलने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई. कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली. वहीं, अखिलेश यादव देवप्रयाग के प्राकृतिक सौंदर्य से प्रभावित भी हुए. उन्होंने कहा कि वह शीतकाल में दोबारा देवप्रयाग आएंगे और अवश्य ही गंगा स्नान भी करेंगे.
ये भी पढ़ेंःभावी PM वाले पोस्टर पर अखिलेश का मजेदार जवाब, कहा- कांग्रेस-सपा के सोचने का तरीका अलग-अलग

अखिलेश यादव ने कहा कि ससुराल होने से उनका उत्तराखंड से खास नाता भी है. आगामी लोकसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि सपा चुनावों को लेकर अपनी पूरी तैयारी में जुटी हुई है. उत्तराखंड में भी संगठन को मजबूत किया जा रहा है. प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को प्रदेश के युवाओं के रोजगार के बारे में चिंता करनी चाहिए. युवा रोजगार के कारण पलायन करने पर मजबूर हैं. वहीं, सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव बदरीनाथ-केदारनाथ दर्शन के लिए भी जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details