दिल्ली

delhi

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने किया ऐलान, नौ विधासभाओं से चुनाव लड़ेगी पार्टी

By PTI

Published : Nov 3, 2023, 3:26 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 6:01 PM IST

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जानकारी दी है कि उनकी पार्टी नौ विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. Telangana Assembly Elections 2023, AIMIM President Asaduddin Owaisi.

AIMIM President Asaduddin Owaisi
AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नौ निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी और इस चुनाव में हिस्सा लेगी.

हैदराबाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि निवर्तमान विधानसभा में जिन सात सीटों का उनकी पार्टी अभी प्रतिनिधित्व करती है, उनके अलावा एआईएमआईएम राजेंद्रनगर और जुबली हिल्स सीट पर भी अपने उम्मीदवार उतारेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

ओवैसी के छोटे भाई और विधायक अकबरुद्दीन चंद्रायनगुट्टा सीट से चुनाव लड़ेंगे. हैदराबाद के सांसद ने कहा कि उन्होंने पहले ही लोगों से अपील की है कि वे जहां भी एआईएमआईएम उम्मीदवार चुनाव लड़ें, उन्हें वोट दें और बाकी सीटों पर बीआरएस को वोट दें.

इस बार पार्टी ने दो पूर्व मेयरों को चुनाव लड़ने का मौका दिया है. मौजूदा चारमीनार विधायक मुमताज अहमद खान और याकूतपुरा विधायक पाशा कादरी मुकाबले से दूर रहेंगे. नामपल्ली से पूर्व मेयर माजिद हुसैन, चारमीनार से पूर्व मेयर जुल्फिकार अली, याकूतपुरा से जफर हुसैन मिराज, मलकपेट से अहमद बलाला और कारवां से कौसर मोइनुद्दीन चुनावी मैदान में उतरेंगे. राजेंद्रनगर, जुबली हिल्स और बहादुरपुरा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है.

उन्होंने कहा कि 'कमलनाथ ने साबित कर दिया है कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस में कांग्रेस ने बीजेपी और RSS के बराबर भूमिका निभाई थी. कांग्रेस और बीजेपी दोनों हिंदुत्व की विचारधारा पर काम करते हैं. अब, हमें उम्मीद है कि पीएम मोदी ऐसा करेंगे. जनवरी में जब राहुल गांधी किसी कार्यक्रम में जाएं तो उन्हें अपने साथ ले जाएं, राम-श्याम की जोड़ी अच्छी रहेगी.'

Last Updated :Nov 3, 2023, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details