दिल्ली

delhi

एयरपोर्ट पर शख्स को आया हार्ट अटैक, सीआईएसएफ अधिकारी ने बचाई जान

By

Published : Dec 21, 2022, 2:01 PM IST

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ के एक सूत्र के अनुसार, नारायण चौधरी (65) अपनी सुरक्षा जांच के बाद बैठे हुए थे. तभी उन्हें बेचैनी महसूस हुई और वह बेहोश हो गये.

heart attack
एयरपोर्ट पर बीमार व्यक्ति को सीपीआए देते सीआईएसएफ अधिकारी.

अहमदाबाद: अहमदाबाद से एक वरिष्ठ नागरिक हैदराबाद जा रहे थे तभी उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा. हालात को देखते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उस शख्स को समय पर सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) देकर बचाया. अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ के एक सूत्र के अनुसार, नारायण चौधरी (65) अपनी सुरक्षा जांच के बाद बैठे हुए थे. तभी उन्हें बेचैनी महसूस हुई और वह बेहोश हो गये. चौधरी के साथ उनकी पत्नी भी थीं. यात्री की स्थिति की सूचना तुरंत परिसर में मौजूद सीआईएसएफ के सब-इंस्पेक्टर कपिल राघव को दी गई.

पढ़ें: देश हित में रद्द की जाए भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी से मनसुख मंडाविया की अपील

सूत्र ने कहा कि राघव ने उन्हें सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया. बता दें, ये एक आपातकालीन प्रक्रिया है जो किसी व्यक्ति की सांस या दिल रुकने पर उसकी जान बचाने में मदद कर सकती है. हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा कि चौधरी हैदराबाद जा रहे थे. वह उड़ान के लिए इंतजार कर रहे थे जब सुबह करीब 8 बजे यह घटना हुई. सीआईएसएफ अधिकारी ने उनकी समय-समय पर मदद की, जब तक कि चिकित्सा सहायता नहीं आई. यात्री को बाद में एंबुलेंस से अहमदाबाद के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें भर्ती कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details