दिल्ली

delhi

अतीक अहमद के वकील के लिए अधिवक्ता संगठन ने की बैठक, जानिए वजह

By

Published : May 27, 2023, 8:31 AM IST

Updated : May 27, 2023, 8:58 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

प्रयागराज में शुक्रवार को वकील विजय मिश्रा के खिलाफ व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में दर्ज हुए मुकदमें को लेकर अधिवक्ताओं ने बैठक की. बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा की गई.

प्रयागराज :बाहुबली अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा के खिलाफ 20 मई को दर्ज किए गए रंगदारी के केस को लेकर अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की. जिला अधिवक्ता संघ कार्यालय में आयोजित बैठक में अधिवक्ता विजय मिश्रा के पर दर्ज किए गए मुकदमें की निंदा की गई. संघ की तरफ से जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति के जरिये बताया गया है कि उनका संघ अधिवक्ता के साथ अन्याय नहीं होने देंगे. जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य विजय मिश्रा के खिलाफ जो केस दर्ज हुआ है उसके नाम पर पुलिस द्वारा अधिवक्ता का उत्पीड़न नहीं करने दिया जाएगा. जिसके लिए एक प्रतिनिधि मंडल बनाया जाएगा. जो जिम्मेदार लोगों से मिलकर अधिवक्ता को इंसाफ दिलाने की मांग करेंगे.

20 मई को दर्ज हुआ मुकदमा

प्रतिनिधि मंडल का होगा गठन

शुक्रवार को जिला अधिवक्ता संघ के कार्यालय में वकीलों की एक बैठक हुई, जिसमें अधिवक्ता साथी विजय मिश्रा के ऊपर दर्ज करवाये गए रंगदारी मांगने और धमकाने के मुकदमें को लेकर चर्चा की गयी. इस दौरान वकीलों ने तय किया कि इस मुद्दे को लेकर वो आगे तक लड़ाई लड़ेंगे. जिसके लिए एक प्रतिनिधि मंडल का गठन किया जाएगा. अधिवक्ताओं का यही प्रतिनिधि मंडल न्यायिक अफसरों से लेकर पुलिस प्रशासन के अफसरों से मिलकर पूरे मामले की जानकारी देगा. जिला अधिवक्ता संघ की तरफ से जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति के जरिये बताया गया कि बैठक में शामिल वकीलों का कहना था कि 'उनके साथी पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसे तत्काल रद्द करना चाहिए. साथ ही बैठक में तय किया गया कि किसी भी दशा में साथी अधिवक्ता विजय मिश्रा का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर वकील के खिलाफ दर्ज करवाये गए केस को रद्द करने की अफसरों से मांग की जाएगी.'

तैनात पुलिसकर्मी

वकील ने खुद को झूठा फंसाने के लगाया आरोप

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के बाद अब उनके पूरे परिवार के मुकदमों की पैरवी वकील विजय मिश्रा ही करते हैं. इसी बीच वकील विजय मिश्रा के खिलाफ एक व्यापारी ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. जिसके बाद वकील विजय मिश्रा ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं. अधिवक्ता विजय मिश्रा का कहना है कि वो लगातार अतीक अहमद के परिवार वालों के केस की पैरवी कर रहे हैं. जिससे पुलिस उन्हें रोकना चाहती है, लेकिन जब वो नहीं रुके तो पुलिस ने साजिश रची. उसी साजिश के तहत ही उसके खिलाफ व्यापारी से तहरीर लेकर केस दर्ज कर लिया गया है, लेकिन यहां एक सवाल यह भी उठता है कि कोई व्यापारी वकील के खिलाफ पुलिस के कहने पर केस दर्ज क्यों करवाएगा, जबकि वकील विजय मिश्रा ने इतना जरूर माना है कि उनके ऊपर उस व्यापारी का 20 से 25 हजार रुपया बकाया है. शुक्रवार को हुई इस बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष गिरीश तिवारी ने की व संचालन मंत्री विद्यावारिधि मिश्र ने किया. इस बैठक में संघ के अन्य पदाधिकारी व अधिवक्ता मौजूद थे.

पहले से दर्ज है सात केस

पुलिस के मुताबिक, वकील विजय मिश्रा पर पहले से ही 7 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. इस तरह से माफिया अतीक अहमद के वकील पर भी कुल 8 केस दर्ज हो चुके हैं, जिसमें शहर से लेकर गंगापार इलाके के अलग-अलग पुलिस थाने शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : व्यापारी से तीन करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में अतीक अहमद के वकील का ऑडियो Viral

Last Updated :May 27, 2023, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details