दिल्ली

delhi

Neem Karoli Baba: अनुष्का ने बताया किसकी शरण में जाने से मिलती है उन्हें शांति, राजकुमार राव भी बोले- मैं भी जाऊंगा

By

Published : Mar 7, 2023, 5:53 PM IST

एक्टर राजकुमार राव जल्द ही बाबा नीम करौली के आशीर्वाद लेने आश्रम पहुंच सकते हैं. इसकी जानकारी खुद उन्होंने अनुष्का शर्मा के पोस्ट पर कमेंट कर दी है. जिसमें उन्होंने लिखा है, 'अब वो इंतजार नहीं कर सकते हैं. जल्द ही वो आश्रम आएंगे.'

Rajkummar Rao will Visit Baba Neem Karoli ashram
नीम करौली आश्रम जाएंगे राजकुमार राव

देहरादूनः उत्तराखंड के नैनीताल में कैंची धाम का मंदिर है. यह मंदिर बाबा नीम करौली महाराज को समर्पित है. बाबा नीम करौली के हनुमान का अवतार माना जाता है. यही वजह है कि बाबा की महिमा भारत में नहीं बल्कि विदेशों तक है. एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग के अलावा कई बड़ी हस्तियां बाबा के भक्त हैं. बाबा के भक्तों में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं. जो कई मौकों पर कैंची धामी पहुंचती है. इस बार भी उन्होंने बाबा नीम करौली से जुड़ा एक ऐसा पोस्ट शेयर किया है, जिस पर एक्टर राजकुमार राव ने कमेंट किया है.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें अनुष्का चैंटस ऑफ अ लाइफटाइम के लेखक कृष्णा दास के नजर आ रही हैं. उन्होंने अपने फोटो के कैप्शन में बाबा नीम करौली और उनसे जुड़े आस्था का जिक्र किया है.

अनुष्का ने पोस्ट के कुछ अंश इस प्रकार हैं, बाबा नीम करौली मेरे गुरु हैं. जाप उन्हें अपने भीतर मौजूद प्यार के आकाश में ले जाता है. बाबा नीम करौली एक छोटे से बुजुर्ग आदमी नजर आते हैं. जिन्होंने कंबल ओढ़ा हुआ है. उनकी मौजूदगी में वो निस्वार्थ प्रेम का अनुभव करती हैं. उनके भीतर प्रेम के अलावा कुछ भी नहीं है.
ये भी पढ़ेंःआध्यात्मिक चेतना का 'विराट' भाव, जानें क्यों संत-बाबाओं की शरण में हैं विरुष्का

अनुष्का आगे लिखती हैं, उन्हें अपने गुरु के बारे में कहना पड़ रहा है. क्योंकि उनके पास रिश्तों में जो भी सच और वैल्यूज हैं, वो बाबा नीम करौली से मिली है. ऐसा कोई ग्रुप नहीं है, जिसमें शामिल होना है. वो पहले ही शामिल हो चुके हैं. जिसे ह्यूमन रेस कहते हैं. बाबा साम्प्रदायिक मान्यताओं के ऊपर हैं. वो भी कह चुके हैं कि हम सभी एक ही परिवार के हिस्से हैं. सभी में एक समान खून प्रवाह होता है.

वहीं, इस पोस्ट पर बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने कमेंट कर अनुष्का शर्मा को थैंक्यू कहा है. उन्होंने लिखा है, 'अब वो इंतजार नहीं कर सकते हैं. जल्द ही वो आश्रम आएंगे.' वहीं, अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने कमेंट कर लिखा है, 'कितनी प्यारी पोस्ट है अनुष्का, आप प्यार से सराबोर कर रही हैं.' इससे आगे भी उन्होंने कुछ लिखा है.
ये भी पढ़ेंःबाबा नीम करौली ने बदली थी स्टीव जॉब्स और मार्क जुकरबर्ग की जिंदगी, Apple से है बड़ा कनेक्शन

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपनी बेटी वामिका के साथ कुछ महीने पहले ही कैंची धाम आए थे. जहां उन्होंने बाबा नीम करौली का आशीर्वाद लिया था. इसके अलावा उन्होंने कुछ ऋषिकेश में भी गुजारे थे. विराट कोहली बाबा नीम करौली पर गहरी आस्था रखते हैं. अब जो पोस्ट अनुष्का शर्मा ने बाबा नीम करौली को लेकर लिखा है, उससे साफ जाहिर है कि उनकी आस्था भी कम नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details