दिल्ली

delhi

बाबा नीब करौरी की महिमा के मुरीद हुए अनुपम खेर, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर किया गुणगान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 28, 2023, 10:28 PM IST

Anupam Kher share video on kainchi dham अभिनेता अनुपम खेर ने वीडियो शेयर करते हुए उत्तराखंड कैंची धाम बाबा नीब करौरी महाराज की महिमा का वर्णन किया है. अनुपम खेर ने वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया है. जहां अभी तक 13 हजार लोग देख चुके हैं.

Anupam Kher share video on kainchi dham
अनुपम खेर ने कैंची धाम पर शेयर किया वीडियो

हल्द्वानी (उत्तराखंड):नैनीताल जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम बाबा नीब करौरी महाराज का आश्रम लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र है. बाबा नीब करौरी महाराज की महिमा से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है. विश्व के कई जानी-मानी हस्तियां बाबा के भक्तों में से एक हैं और अक्सर कैंची धाम में मत्था टेकते नजर आते हैं.

बॉलीवुड के कई अभिनेता और अभिनेत्रियां कैंची धाम पहुंच चुके हैं. विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी भी बाबा के दरबार में मत्था टेक चुके हैं. बॉलीवुड के अभिनेता शक्ति कपूर भी बाबा नीब करौरी महाराज के शक्ति का गुणगान कर चुके हैं. अब अभिनेता अनुपम खेर ने बाबा की महिमा का वर्णन किया है.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट (एक्स) पर बाबा नीब करौरी महाराज का वर्णन करते हुए वीडियो शेयर किया है. अनुपम खेर ने बाबा की महिमा का गुणगान करते हुए करीब 6 मिनट का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इसे साझा किया है. अनुपम खेर ने बाबा नीब करौरी महाराज को हनुमान का बड़ा उपासक बताते हुए महिमा का गुणगान किया है.
ये भी पढ़ेंःनैनीताल के कैंची धाम पहुंची वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर लवलीना, बाबा नीम करौली के किये दर्शन

एक्टर अनुपम खेर ने 19 दिसंबर को अपने एक्स अकाउंट पर लेटेस्ट वीडियो शेयर किया. वीडियो में अनुपम ने 20वीं शताब्दी के महान संतों में से एक नीब करौरी बाबा की विशेषताओं के बारे में बताया है. उन्होंने बताया कि किस तरह से अद्भुत सिद्धियों वाले इन महात्मा का नाम नीब करौरी कैसे पड़ा और कैसे नैनीताल के कैंची धाम आश्रम की स्थापना हुई. इसके अलावा नीब करौरी बाबा के चमत्कार का गाथा का वर्णन किया है.
ये भी पढ़ेंःबेटी को लेकर कैंची धाम पहुंचे अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें

विश्व प्रसिद्ध बाबा नीब करौरी महाराज का दर्शन करने हर महीने लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, एक्टर शक्ति कपूर, बीजेपी सांसद रवि किशन, हिमांशी खुराना समेत कई बड़ी हस्तियां बाबा के चमत्कारों का वर्णन कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details