दिल्ली

delhi

त्रिपुरा और मिजोरम में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों के अवैध नशीले पदार्थ बरामद

By

Published : Jul 9, 2023, 9:18 AM IST

त्रिपुरा मेंं असम राइफल्स ने 2 करोड़ रुपये का मारिजुआना बरामद किया है. इसके साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. तो वहीं, मिजोरम में असम राइफल्स ने 24.53 लाख रुपये की अवैध विदेशी शराब, सिगरेट, बीयर बरामद की है.

assam rifles
assam rifles

धलाई/मिरोजम: त्रिपुरा के धलाई जिले में असम राइफल्स ने शनिवार को एक व्यक्ति से 2 करोड़ रुपये मूल्य का 498 किलोग्राम मारिजुआना (ड्रग) बरामद किया है. असम राइफल्स ने कहा कि धलाई के अंबासा इलाके में मारिजुआना की जब्ती मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले 30 जून को त्रिपुरा पुलिस ने धलाई जिले के अंबासा इलाके से 3 किलोग्राम से अधिक हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 13.8 करोड़ रुपये थी.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने जब्ती पर पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह राज्य में नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने की उनकी प्रतिबद्धता को उजागर करता है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां त्रिपुरा को नशा मुक्त बनाने के लक्ष्य की दिशा में लगातार काम कर रही हैं. एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, धलाई जिला पुलिस ने मादक द्रव्य विरोधी अभियान के दौरान एक वाहन से लगभग 14 करोड़ रुपये मूल्य की प्रतिबंधित वस्तुएं जब्त कीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें-

Mizoram News: असम राइफल्स ने 1.07 करोड़ की हेरोइन पकड़ी

मिजोरम में विदेशी शराब और सिगरेट बरामद:तो वहीं, मिजोरम के चम्फाई जिले में असम राइफल्स द्वारा 24.53 लाख रुपये मूल्य की अवैध विदेशी शराब, बीयर और सिगरेट की एक खेप बरामद की है. जब्त की गई खेप को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए 7 जुलाई को सीमा शुल्क विभाग जोखावथर को सौंप दिया गया है. इससे पहले बुधवार को असम राइफल्स ने मिजोरम के चंफाई जिले के जोटलांग के सामान्य क्षेत्र में एक ऑपरेशन के दौरान 1 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी मूल की सिगरेट बरामद की थी.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details