दिल्ली

delhi

आचार्य बालकृष्ण का डॉक्टरों को चैलेंज, कहा- हर सवाल का जवाब देने को तैयार

By

Published : May 27, 2021, 9:23 AM IST

Updated : May 27, 2021, 11:57 AM IST

योग गुरु रामदेव द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पर दिए गए बयान के बाद देशभर में उनका विरोध शुरू हो गया है. वहीं, बाबा के बचाव में उतरे उनके सहयोगी और पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि वो डॉक्टरों के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं. उनके पास डाटा है कि कोरोनिल से लाखों लोग ठीक हुए हैं.

आचार्य बालकृष्ण का डॉक्टरों को चैलेंज
आचार्य बालकृष्ण का डॉक्टरों को चैलेंज

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव और आईएमए के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पद्धति पर दिए गए बयान पर घमासान जारी है. वहीं, पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण भी बाबा रामदेव के बचाव में आगे आए हैं. बालकृष्ण ने आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति को कोरोना के इलाज में कारगर बताया है. बालकृष्ण ने दावा किया है कि कोरोनिल से लाखों मरीज ठीक हुए हैं और इसका पूरा डाटा हमारे पास है.

आचार्य बालकृष्ण का डॉक्टरों को चैलेंज

उन्होंने कहा कि कोरोनिल पर किए गए शोध और प्रमाण हमारे पास हैं, यदि कोई चाहता है तो देश के विद्वान चिकित्सकों की एक कमेटी बनाई जाए और उन्हेंं पतंजलि योग संस्थान भेजा जाए. कमेटी सदस्यों को हम सभी प्रमाण दिखाएंगे और उनके जितने भी सवाल होंगे उनका जवाब भी दिया जाएगा.

बाबा रामदेव द्वारा दिए एलोपैथी चिकित्सा पर दिए गए बयान के बाद बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एलोपैथी चिकित्सा से जुड़े पूरे देशभर के डॉक्टर बाबा रामदेव के विरोध में खड़े हो गए हैं. हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री के हस्तक्षेप के बाद बाबा रामदेव ने अपनी तरफ से बयान के लिए खेद प्रकट किया था, लेकिन डॉक्टर आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं.

पढ़ें:रामदेव के ठेंगे पर कोरोना कर्फ्यू के नियम, रोज जुटा रहे हजारों की भीड़, प्रशासन बेखबर

बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने डॉक्टरों को चैलेंज दिया है कि उनके द्वारा एक टीम का गठन किया जाए और टीम पतंजलि योगपीठ आकर उनसे सवाल करें. वे उनके हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं.

Last Updated :May 27, 2021, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details