दिल्ली

delhi

MP: इंदौर लॉ कॉलेज में जुमे की दिन पढ़ाई नहीं होने पर विवाद, टीचर्स पर लव जिहाद के आरोप

By

Published : Dec 3, 2022, 1:13 PM IST

Updated : Dec 3, 2022, 2:01 PM IST

इंदौर के शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हंगामा करते हुए प्राध्यापक पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. साथ ही उनका कहना है कि महाविद्यालय में प्राचार्य और अन्य शिक्षकों द्वारा मुस्लिम छात्रों को संरक्षण प्रदान किया जाता है. जबकि प्राचार्य ने ऐसे किसी भी आरोपों को मानने से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसी कोई शिकायत है तो कमेटी स्वतंत्र रूप से जांच करेगी और दोषी पर कार्रवाई भी की जाएगी. फिलहाल इस मामले में मध्यप्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से पिछले कई दिनों से लव-जिहाद की खबरें आ रही हैं. इसी बीच शहर के शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जमकर हंगामा किया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया है कि महाविद्यालय में प्राचार्य और अन्य शिक्षकों द्वारा मुस्लिम छात्रों को संरक्षण प्रदान किया जाता है. उन्हें विशेष तवज्जो दी जाती है. यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम टीचरों को रखा गया है, जो शुक्रवार को काम नहीं करते हैं. साथ ही उन्होंने महाविद्यालय के प्रोफेसर पर लव जिहाद का भी आरोप लगाया है. जबकि प्रिंसिपल ने ऐसे किसी भी आरोपों से इनकार किया है. हालांकि मामला उठने के बाद 6 टीचर को निलंबित किया गया है.

इंदौर लॉ कॉलेज में जुमे की दिन पढ़ाई नहीं होने पर विवाद

बड़ी संख्या में मुस्लिम प्राध्यापक शुक्रवार को नहीं कराते पढ़ाई: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में आज कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा. छात्र संगठन का कहना है कि यहां जेएनयू की तर्ज पर बड़ी संख्या में मुस्लिम अध्यापकों को रखा गया है. शुक्रवार को पढ़ाई नहीं कराई जाती. कई टीचर और प्रिंसिपल मुस्लिम समुदाय के हैं, जो नमाज पढ़ने जाते हैं और बच्चों को पढ़ाते नहीं है. वहीं छात्र नेताओं द्वारा महाविद्यालय के एक प्रोफेसर पर आरोप लगाते हुए लव जिहाद की बात कही गई.

महाविद्यालय के प्राध्यापक कर रहे हैं लव जिहाद का काम:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपते हुए प्रिंसिपल पर कार्रवाई करने की बात कही है. छात्रों ने आरोप लगाया कि यहां मौजूद वर्ग विशेष के प्राध्यापक हिंदू छात्राओं से गलत व्यवहार करते हैं. उन्हें महाविद्यालय से बाहर कैफे हाउस पर बुलाते हैं. यहां बच्चों को हिंदू राजाओं के बारे में गलत पढ़ाया जाता है और मुस्लिम आक्रांता राजाओं के बारे में गुणगान किया जाता है. संप्रदाय विशेष के प्राध्यापक उन्हीं के संप्रदाय के बच्चों को सपोर्ट करते हैं, जो कि गलत है. यह विद्या का मंदिर है, यहां सांप्रदायिक विशेष का काम नहीं होना चाहिए.

Pragya Singh In Vidisha साध्वी प्रज्ञा का बयान, अब लव हुआ 'जिहाद', शुद्धीकरण के लिए संन्यासियों को सौंपी जाए देश की बागडोर

प्राचार्य ने कहा आरोपों की जांच कर की जाएगी कार्रवाई: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रदर्शन को लेकर प्रिंसिपल डॉ इनामुर रहमान का कहना है कि छात्र द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं उन पर जांच की जाएगी. जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी. यहां संप्रदाय विशेष को लेकर कोई काम नहीं होता है. वहीं अंग्रेजी कि टीचर द्वारा हिजाब पहने जाने की शिकायत को लेकर बात सामने आई है, अगर वह सही है तो उससे इन्हें रोका जाएगा. वहीं मामले में अगर कोई प्रोफेसर दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. प्राचार्य ने कहा कि मामले की जांच स्वतंत्र कमेटी द्वारा की जाएगी. न्यायाधीश स्तर के लोग इस पूरे मामले की करेंगे जांच, जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गृहमंत्री ने दिए कठोर कार्रवाई के निर्देश:इंदौर लॉ कॉलेज के विवादित मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, "यह विषय हमारे संज्ञान में आ गया है और इस मामले में 5 लोगों के ऊपर कार्रवाई भी की गई है. इसमें जांच के लिए भी 5 दिन का ही समय दिया गया है. सिलेबस के बाहर भी पढ़ाया जा रहा था. इसके अलाव एंटी नेशनल बातें भी सामने आई हैं. इसके अलावा छात्रों से 370 जैसे मामलों में वोटिंग भी कराई जाने की भी बातें सामने आई है. कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं."

Last Updated :Dec 3, 2022, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details