दिल्ली

delhi

AAP Protest in Chandigarh: शराब घोटाले में संजय सिंह की गिरफ्तारी पर भड़की आप, बीजेपी दफ्तर घेरने का प्रयास

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 5, 2023, 6:41 PM IST

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को गिरफ्तार किया, जिसके खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. आप कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय का घेराव करने पहुंचे, जहां पुलिस ने पानी की बौछारों से उन्हें पीछे हटाया.

Aam Aadmi Party's protest
आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़: दिल्ली शराब घोटाले के मामले में बुधवार को ईडी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के घर पर छापेमारी की और देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तार के बाद आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस कार्रवाई को बदमाशी करार दिया.

पंजाब में आप द्वारा बीजेपी कार्यालय का घेराव: इस गिरफ्तारी की आंच पंजाब तक भी पहुंची, जहां प्रदेश भर से जुटे आप कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ के सेक्टर 37 में प्रदर्शन कर बीजेपी दफ्तर को घेरने की कोशिश की. चंडीगढ़ पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक लिया. इस दौरान कई आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया और इसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये.

पुलिस की ओर से की गई पानी की बौछार: इस दौरान जब कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने पानी की बौछारों से आप कार्यकर्ताओं को पीछे धकेल दिया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. इस धरना प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और ईडी का पुतला भी फूंका और आप सांसद संजय सिंह की रिहाई की भी मांग की.

इससे पहले भी शराब घोटाले में गिरफ्तारियां: आपको बता दें कि शराब घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के साथ-साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन भी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए थे. जहां मनीष सिसौदिया अभी भी जेल में हैं, वहीं सत्येन्द्र जैन जमानत पर बाहर हैं. उन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उनका स्वास्थ्य खराब होने के कारण अदालत ने कुछ दिनों के लिए जमानत दे दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details