दिल्ली

delhi

UP: कड़ाके की सर्दी में तैरकर तालाब पार करने की लगी शर्त, डूबने से युवक की मौत

By

Published : Dec 30, 2022, 7:15 PM IST

बदायूं में कड़ाके की सर्दी के बीच गांव के कुछ युवाओं में एक ऐसी शर्त लगी जिसमें एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी. क्या था पूरा मामला चलिए जानते हैं.

बदायूं में युवक की डूबकर मौत.
बदायूं में युवक की डूबकर मौत.

जानकारी देते मृतक के परिजन.

बदायूंः कड़ाके की सर्दी के बीच जिले के थाना वजीरगंज (Thana Wazirganj) क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सैदपुर (Village Saidpur) के रहने वाले दो भाइयों दिलशाद (20) एवं फैजान (17) की गांव के अन्य लड़कों के साथ तालाब को तैरकर पार करने की शर्त लग गई. गुरुवार को दिलशाद तैरकर तालाब पार करने लगा. इस बीच डूबने से उसकी मौत हो गई. यह देखकर मौके पर मौजूद लड़के भाग गए. छोटे भाई फैजान ने परिजनों को पूरी घटना बताई तो हड़कंप मच गया. शुक्रवार को दिलशाद का शव गोताखोरों ने बरामद कर लिया.

दरअसल पूरा मामला ग्राम सैदपुर का है. यहां के रहने वाले इबरत अली के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा दिलशाद (20) तथा छोटा बेटा फैजान (17) वर्षीय है. जानकारी के मुताबिक दिलशाद मुंबई में रहकर क्रेन चलाने का कार्य करता था. उसे आज मुंबई वापस जाना था. वह इन दिनों छुट्टियों पर गांव आया हुआ था. दोनों भाइयों की गांव के अन्य लड़कों के साथ कड़ाके की सर्दी के बीच तैर कर तालाब पार करने की शर्त लग गई.

कड़कड़ाती सर्दी में दोनों भाई अन्य के साथ तालाब पर पहुंच गए. छोटा भाई फैजान तालाब के बाहर खड़ा रहा तथा बड़ा भाई दिलशाद तालाब में कूद गया. हालांकि वह तालाब पार नहीं कर पाया और डूब गया. इससे उसकी मौत हो गई. फैजान ने घर पहुंचकर घरवालों को पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद हड़कंप मच गया. दिलशाद को तालाब में गोताखोरों से ढूंढबाया गया तो उसका शव मिला. पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम करवाया.


मृतक दिलशाद के चाचा कमर फौजी के मुताबिक गांव में अलाव जल रहा था. वहां पर बैठकर सब लोग हंसी मजाक कर रहे थे. उसी समय लड़कों में आपस में शर्त लग गई कि कौन तालाब को तैरकर पार कर लेगा. इसके बाद दिलशाद शर्त पूरी करने के लिए तालाब में कूद गया. पहले उसकी काफी तलाश की गई लेकिन वह नही मिला. इसके बाद गोताखोर बुलाए गए. गोताखोरों ने उसका शव बरामद किया.

ये भी पढ़ेंः गजब! न दरवाजा न दीवार, एक साथ लगा दीं चार टॉयलेट सीटें, Video Viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details