दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर के सोपोर से हाइब्रिड आतंकी पकड़ा गया, हथियार बरामद

By

Published : Sep 3, 2022, 8:42 AM IST

Updated : Sep 3, 2022, 11:15 AM IST

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह गिरफ्तार संदिग्ध व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी है और हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था. इसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

जम्मू कश्मीर के सोपोर से हाइब्रिड आतंकी पकड़ा गया
जम्मू कश्मीर के सोपोर से हाइब्रिड आतंकी पकड़ा गया

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर थाना क्षेत्र के सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर एक शख्स को पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम साकिब शकील डार (Terrorist Saqib Shakeel Dar) है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इसके पास से 1 पिस्टल, 1 मैगजीन और 8 राउंड कारतूस बरामद किए हैं.

पुलिस ने बताया कि यह गिरफ्तार संदिग्ध व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी है और हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था. इसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ-साथ पुलिस ने कहा कि संदिग्ध की गिरफ्तारी पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा स्थापित एक संयुक्त चौकी पर की गई.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि चेकिंग के दौरान, लगभग 9.40 बजे, गांव चेक ब्राठ लिंक रोड से आने वाले एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत देखी गई और बाद में उसे रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उसने मौके से भागने की कोशिश की. हालांकि बड़ी चतुराई से उसे पकड़ लिया गया. जब उसकी निजी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और आठ पिस्टल की गोलियां बरामद की गईं. पुलिस ने उसकी पहचान मुमकक बटपोरा के साकिब शकील डार के रूप में की और वह वर्तमान में चेकी ब्रथ सोपोर में रह रहा था.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक आतंकी सहयोगी को पकड़ा, हथियार और गोला-बारूद जब्त

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर की अनंतनाग पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में आतंकी सहयोगी को गिरफ्तार किया गया था. उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद भी किया गया. जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग पुलिस को सूत्रों से आतंकवादियों का एक सहयोगी की गतिविधियों के बारे में पता चला था. गुप्त सूचना के आधार पर, अनंतनाग पुलिस और 3 राष्ट्रीय राइफल्स की एक टीम ने हिटमुरा संदोज क्रॉसिंग पर घेराबंदी की.

Last Updated : Sep 3, 2022, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details