दिल्ली

delhi

तेलंगाना में कार्डियक अरेस्ट से 8 साल के बच्चे की मौत

By

Published : Sep 7, 2022, 11:58 AM IST

Updated : Sep 7, 2022, 1:38 PM IST

तेलंगाना के वारंगल में हाथ की सर्जरी से पहले कार्डियक अरेस्ट से 8 साल के बच्चे की मौत हो गई. लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया.

8 Yrs boy has died due to cardiac arrest while giving the anesthesia before the hand surgeryEtv Bharat
सर्जरी से पहले कार्डियक अरेस्ट से 8 साल के बच्चे की मौतEtv Bharat

वारंगल: वारंगल एमजीएम अस्पताल में हाथ की सर्जरी से पहले एनेस्थीसिया देने के दौरान 8 साल के बच्चे की मौत हो गई. यह घटना मंगलवार 6 सितंबर की है. वारंगल जिले के लिंग्या टांडा, चेन्ना राव पेट मंडल के भुक्य शिव और ललिता के सबसे छोटे बेटे नीहान (8) का दाहिना हाथ इस महीने की 4 तारीख को एक दुर्घटना में टूट गया था. उन्हें उसी दिन एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डॉक्टर मंगलवार यानी 6 सितंबर को लड़के को सर्जरी के लिए सुबह 10.30 बजे ऑपरेशन थियेटर में ले गए. वहां उसे बेहोश करने (एनेस्थीसिया देने) के दौरान पता चला कि लड़के को अचानक कार्डियक अरेस्ट हुआ और उसे तुरंत आरआईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने कृत्रिम श्वसन प्रदान करने और उस लड़के को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन असफल रहे.

ये भी पढ़ें-राजा सिंह की पत्नी ने तेलंगाना हाईकोर्ट में पति की गिरफ्तारी को दी चुनौती, याचिका दायर

दोपहर 1.10 बजे लड़के को मृत घोषित कर दिया गया. लड़के के माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में विरोध किया. उन्होंने इस बात पर रोष जताया कि तीन घंटे तक उन्हें उनके लड़के की मौत की जानकारी नहीं दी गई. जब उन्होंने डॉक्टरों पर हमला करने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया. अस्पताल अधीक्षक डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि लड़के की मौत के कारणों की जांच के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. चिकित्सा शिक्षा निदेशक (डीएमई) डॉ. रमेश रेड्डी ने एमजीएम अधिकारियों से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है.

Last Updated : Sep 7, 2022, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details