दिल्ली

delhi

यूपी: चाऊमीन खाने से 70 बच्चे बीमार, 12 की हालत गंभीर

By

Published : Jul 15, 2022, 6:35 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ के एक गांव में चाऊमीन खाने से 70 बच्चे बीमार पड़ गए. इनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

etv bharat
चाऊमीन खाने से 70 बच्चे बीमार

प्रतापगढ़ः जिले के लालगंज थाना अंतर्गत बरिस्ता तकिया का पुरवा गांव में चाऊमीन खाने के बाद 70 बच्चे बीमार पड़ गए. इनमें 12 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली के बरिस्ता तकिया का पुरवा गांव में गुरुवार शाम को उर्स का मेला लगा था. इस मेले में चाऊमीन की एक दुकान लगी थी. इस दुकान की चाऊमीन खाने के बाद 70 बच्चे बीमार पड़ गए. परिजन बच्चों को डॉक्टर के पास ले गए. 12 बच्चों की हालत गंभीर होने पर राजा प्रताप बहादुर राज्य चिकित्सा मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना लालगंज थाना अंतर्गत बरिस्ता तकिया का पुरवा गांव की है.

मामले की जानकारी के बाद लालगंज कोतवाली पुलिस की टीम ने मेले में चाऊमीन की दुकान लगाने वाले दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. आशंका जताई जा रही है कि चाऊमीन बनाने के दौरान कोई घातक केमिकल का इस्तेमाल किया गया है जो बच्चों को नुकसान कर गया है., उधर, कई बच्चों की हालत में सुधार बताया जा रहा है. तकिया इनायत शाहपुर गांव के ओम प्रकाश की बेटी अंशिका, बेटे आयुष, अंश व पड़ोसी संतोष के बेटे प्रिंस की हालत गंभीर होने पर उन्हें राजा प्रताप बहादुर राज्य चिकित्सा मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया. चाऊमीन दुकानदार से पूछताछ की जा रही है. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम भी चाऊमीन का नमूना लेने के लिए रवाना हो गई है. चार बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. इस बारे में सीएमएस डॉ. सुरेश सिंह का कहना है कि बच्चों को फूड प्वॉयजनिंग हुई है. अब उनकी हालत खतरे से बाहर है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details