दिल्ली

delhi

G20 Meeting in Uttarakhand: नरेंद्रनगर के वेस्टिन होटल पहुंचा 62 प्रतिनिधियों का दल, तिलक,तुलसी से हुआ स्वागत

By

Published : May 24, 2023, 10:24 PM IST

Updated : May 24, 2023, 10:52 PM IST

जी 20 सदस्य देशों के 62 प्रतिनिधि आज नरेन्द्रनगर स्थित वेस्टिन होटल पहुंचे हैं. जहां तिलक, तुलसी की माला और पहाड़ी टोपी पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया गया. इसके अलावा नरेन्द्रनगर जाते समय बच्चों और महिलाओं ने पुष्प वर्षा करके उनका देवभूमि में वेलकम किया.

Etv Bharat
नरेंद्रनगर के वेस्टिन होटल पहुंचा 62 प्रतिनिधियों का दल

नरेंद्रनगर के वेस्टिन होटल पहुंचा 62 प्रतिनिधियों का दल

टिहरी:जी 20 सम्मेलन में प्रतिभाग करने आज जी 20 सदस्य देशों के 62 प्रतिनिधि नरेन्द्रनगर स्थित वेस्टिन होटल पहुंचे. इसी बीच विदेशी मेहमानों का चंदन टीका, पुष्प वर्षा, तुलसी की माला और पहाड़ी टोपी पहनाकर उत्तराखंड की लोक संस्कृति के अनुरूप स्वागत किया गया. इससे पहले प्रतिनिधिमंडल जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचकर राज्य की लोक संस्कृति और जीवन शैली से परिचित हुआ था. साथ ही प्रतिनिधिमंडल के सदस्य छोलिया नृत्य कलाकारों के साथ थिरकते नजर आए थे.

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर छोलिया नृत्य के साथ विदेशी मेहमानों का हुआ स्वागत
डेलीगेट्स का मार्गों पर लोगों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत:जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद डेलीगेट्स को वाहनों के माध्यम से नरेंद्रनगर के लिए रवाना किया गया था. इसी बीच मार्ग पर स्थानीय लोगों, महिलाओं और विद्यालय के छात्र छात्राओं ने उत्साह के साथ पुष्प वर्षा और राष्ट्रीय ध्वज फहराकर विदेशी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया. आज पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में सऊदी अरब, कनाडा, साउथ अफ्रीका, इंडोनेशिया, टर्की, नाइजीरिया, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, कोरिया, जापान और इनवाइटी देश में इजिप्ट,बांग्लादेश, ओमान, मॉरिशस के प्रतिनिधिमंडल शामिल हैं. वहीं, इससे पहले मंगलवार को 10 विदेशी मेहमान देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे थे.
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे विदेशी मेहमान

बैठक से पहले ओणी गांव बना हाईटेक:बता दें कि नरेन्द्रनगर के ओणी गांव में 25 से 27 मई तक जी 20 सम्मेलन को लेकर बैठक होनी है. बैठक से पहले ओणी गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है. आंगनबाड़ी केंद्र को राज्य सरकार और प्रशासन द्वारा हाईटेक बनाया गया है. गांव के आखिरी छौर तक नई सड़क का निर्माण किया गया. जंगल के दीदार के लिए मचान भी तैयार किया गया है. गांव में सभी तरह की सुविधाएं पहुंचने के बाद बेरोजगार युवा वापस घर आने शुरू हो गए हैं.

हवाई अड्डे पर छोलिया डांस को देखते हुए विदेशी मेहमान

ये भी पढ़ें:G20 Summit In Srinagar: सफल हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन से कश्मीरी खुशहाल, पाकिस्तान का बिगड़ रहा हाल

Last Updated : May 24, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details