दिल्ली

delhi

JP Nadda's Term Extended By One Year: 2023 व 2024 का चुनाव नड्डा की अगुवाई में लड़ेगी बीजेपी, एक साल बढ़ाया गया कार्यकाल

By

Published : Jan 17, 2023, 3:56 PM IST

Updated : Jan 17, 2023, 6:45 PM IST

Union Home Minister Amit Shah

भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया गया है. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक के लिए बढ़ाया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाने का प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया था.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया गया है. बीजेपी ने कहा कि यह साल सदस्यता का साल है. 6 साल में नए सिरे से सदस्यता होती है. कोरोना महामारी के चलते सदस्यता अभियान नहीं चलाया गया था. बीजेपी की कार्यकारणी में यह फैसला लिया गया है कि जेपी नड्डा जून 2024 तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे.

ध्यान देने वाली बात यह है कि भाजपा 2024 का लोकसभा चुनाव जेपी नड्डा के अध्यक्ष रहते हुए ही लड़ेगी. जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने पर कंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों में चुनाव जीते हैं. उनके नेतृत्व में गुजरात में पार्टी की जीत अतुलनीय रही है. उत्तर प्रदेश और गोवा में भी पार्टी ने जीत हासिल की है. इसके अलावा नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में भी पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है.

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाने का प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से मान लिया गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी देशभर में सबसे ज्यादा लोकतांत्रिक पार्टी है. 2023 में 9 राज्यों में और 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं और इसे देखते हुए नड्डा जी के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया और कार्यकाल को विस्तारित किया गया.

पढ़ें:2nd day BJP National Executive Meet: बीजेपी कार्यकारिणी ने पीएम की आर्थिक नीतियों को सराहा

शाह ने कहा कि उनकी राष्ट्रीय अध्यक्षता में हमने बिहार में सरकार बनाई, महाराष्ट्र में दोबारा सरकार बनाई. बंगाल में 3 से 77 सीटों तक का फासला तय किया और तमिलनाडु में भी धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं. गुजरात में 156 सीटों के साथ प्रचंड जीत हासिल की. नड्डा जी के नेतृत्व में संगठन को आगे बढ़ाने में और मोदी जी की लोकप्रियता को आगे बढ़ाते हुए, संगठन को आगे बढ़ाने में उनका बहुत योगदान है.

Last Updated :Jan 17, 2023, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details