दिल्ली

delhi

Jharkhand: धनबाद में वज्रपात से 25 लोग घायल, शिव मंदिर में पूजा के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Aug 1, 2022, 3:45 PM IST

झारखंड में धनबाद के बलियापुर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां शिव मंदिर में पूजा के दौरान वज्रपात से 25 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में अधिकांश महिला और बच्चे बताए जा रहे हैं.

25-injured-due-to-lightning-in-dhanbad
25-injured-due-to-lightning-in-dhanbad

धनबाद: सावन की तीसरी सोमवार पर आज बड़ा घटना जिले में घटी है. वज्रपात की चपेट में आने से करीब 25 लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिले के SNMMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिलाओं के अलावे घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. ज्यादातर घायल महिलाएं ही हैं. महिलाओं में पांच की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.



दरअसल, बलियापुर थाना क्षेत्र के आमझर पंचायत के परघा में स्थित प्राचीन राजवाड़ी मंदिर में सावन की तीसरी सोमवारी पर महिलाएं पूजा के लिए पहुंची थी. तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी कड़क रही थी. इस दौरान आकाश में जोरदार आवाज के साथ शिव मंदिर परिषर में वज्रपात हुईं. मंदिर में पूजा कर रही महिलाएं और बच्चे वज्रपात की चपेट में आ गए. स्थानीय लोगों को घटना की सूचना मिली, जिसके बाद आसपास के लोग दौड़े भागे मंदिर पहुंचे. जमीन पर जख्मी अवस्था में पड़ी कुछ महिलाओं व बच्चों को बलियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहीं घायल कई लोगों को मौके से उठाकर अनान फानन में SNMMCH में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है. जिनमें से पांच लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी देते संवाददाता नरेंद्र

स्थानीय लोगों का कहना है कि महिलाएं अपने हांथों में पूजा की थाली ली हुई थीं. थाली ताम्बे और पीतल की धातु के होने के कारण वज्रपात का असर ज्यादा हुआ है. वहीं लोगों का कहना है कि सोमवारी को लेकर मंदिर में काफी भीड़ थी. तेज बारिश होने के बाद करीब 150 महिलाएं पास के ही एक स्कूल में शरण लिया था. यदि यह 150 महिलाएं मंदिर में रहती तो घायलों की संख्या और अधिक हो सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details