दिल्ली

delhi

राजस्थान : गुल्लक से पैसा निकालने पर फूफा ने की भतीजे की पीटकर हत्या, फिर रच दी यह कहानी

By

Published : Jun 8, 2023, 10:31 AM IST

राजस्थान के बूंदी जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां हिंडोली थाना इलाके में एक फूफा ने गुल्लक से पैसा निकालने पर अपने ही भतीजे की पीटकर हत्या कर दी. यहां जानिए पूरा मामला...

13 Year Old Nephew Was Beaten To Death
फूफा ने अपने ही भतीजे की हत्या कर दी

बूंदी. जिले के हिंडोली थाना इलाके में एक फूफा के अपने ही भतीजे की हत्या कर देने का मामला सामने आया है. इस मामले में फूफा ने पूरी कहानी रच दी, जिसमें जहरीले कीड़े के काटने के चलते, उसकी मौत होने की बात कही. परिजन फूफा से सहमत हो गए और अंतिम संस्कार भी बच्चे का किया जा रहा था. इसी दौरान जब बालक के शव को अंतिम संस्कार के पहले नहलाया गया, तब शरीर पर चोटों के निशान देखकर परिजन सन्न रह गए और फिर पुलिस को बुलाया गया. जिसके बाद ही इस पूरे मामले का पटाक्षेप हुआ.

गुल्लक के पैसे निकालने को लेकर की गई थी मारपीट : मामले के अनुसार हिंडोली थाना क्षेत्र के पपराला गांव में 13 वर्षीय विकास मीणा अपनी बुआ और फूफा के साथ ही रहता था. उसके पिता दुर्गा लाल मीणा भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर थाना इलाके में स्थित छाजेलों का खेड़ा में रहते थे. विकास लंबे समय से अपनी बुआ के यहां रह कर ही पढ़ाई कर रहा था. विकास ने गुल्लक में से कुछ पैसे निकाल लिए थे. इस बात को लेकर मंगलवार शाम को उसके फूफा रमेशचंद मीणा ने काफी डांटा और मारपीट भी कर दी. इसके चलते विकास की तबीयत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया.

पढ़ें :मासूम की हत्या का खुलासाः पोते की चाह में दादी ने ही घोंटा था पोती का गला, गिरफ्तार

रमेशचंद की बातों में आ गया था विकास का परिवार : इस पूरे घटनाक्रम में रमेशचंद परेशान हो गया और विकास की मौत के चलते उसने एक कहानी रची. जिसके तहत उसने अपने साले दुर्गालाल को फोन किया और कहा कि विकास को किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया है. इसके चलते विकास की मौत हो गई है. दुर्गालाल और उसका परिवार रमेशचंद की बातों में आ गया और विकास की मौत के चलते पूरा परिवार सदमे में चला गया. विकास के शव को नए कपड़े पहना कर दुर्गालाल उसके गांव छाजेलों का खेड़ा लेकर चला गया, जहां पर अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हो गई. अंतिम संस्कार के समय पर ही जब उसके शव को नहलाया गया, तब शरीर पर चोटों के निशान देखे गए. इसको लेकर ग्रामीण एकजुट हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब सामने आया कि बच्चे के साथ मारपीट की गई थी और रमेशचंद के पूरे किस्से का भंडाफोड़ हो गया.

फूफा से पूछताछ : हिंडोली थाने के सब इंस्पेक्टर सूरजमल मीणा ने बताया कि इस मामले की सूचना पर जहाजपुर थाना पुलिस सबसे पहले मौके पर पहुंची. उन्हें पूरा मामला संदिग्ध लगने पर उन्होंने हिंडोली थाना पुलिस के संबंध में सूचना दी. जिसके बाद हम भी मौके पर पहुंचे और अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को रुकवाया गया. जिसके बाद शव को बूंदी लाकर पोस्टमार्टम हुआ और इस पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव वापस परिजनों को सौंप दिया है. इस मामले में फूफा रमेशचंद को हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ कर रहे हैं. प्रारम्भिक तौर पर गुल्लक से पैसा निकालने पर मारपीट की बात सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details