छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Urban Industrial Park: चिरमिरी वासियों को मिली अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क की सौगात

By

Published : Jul 2, 2023, 11:13 AM IST

अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क की सौगात

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: चिरमिरी वासियों को महात्मा गांधी अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क यूपा की सौगात मिली है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूपा योजना का वर्चुअली लोकार्पण किया है. एमसीबी में जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम चिरमिरी के सभागार में आयोजित किया गया. 

अर्बन आजीविका पार्क योजना की मिली सौगात: योजना के क्रियान्वयन के लिये नगर पालिक निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 01 चित्ताझोर पोड़ी एरिया को चुना गया है. यहां कुल 1.51 हेक्टेयर जमीन में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क स्थापित किया जा रहा है. इस पार्क में कुल 6 संभावित गतिविधियां (फ़र्म, एसएचजी, उद्यम) के जरिये 25 महिलाओं और 50 पुरुषों को मिलाकर लगभग 75 लोगों को रोजगार मिलेगा. 

चिरमिरी के स्थानीय लोगों को  मिलेगा लाभ: कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि "यूपा के माध्यम से चिरमिरी के स्थानीय युवाओं, महिलाओं और उद्यमियों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. दूर-दराज के लोगों को भी निगम क्षेत्र में यूपा प्लेटफॉर्म दिया जायेगा. जिससे स्वरोजगार के अवसर बढ़ेंगे. नये जिले के निर्माण से पूरे क्षेत्र को लाभ हो रहा है. मितान योजना के विस्तार और नये एमएमयू के संचालन से नागरिकों को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने में आसानी होगी. 

इसी तरह मनेंद्रगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में भी जल्द यूपा शुरु किया जाएगा. मनेंद्रगढ़ नगर पालिका में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मितान योजना का विस्तार किया गया. नई लेदरी और झगराखंड के लिये एक एमएमयू दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details