छत्तीसगढ़

chhattisgarh

traffic police action in dhamtari: स्पीड राडार से धमतरी पुलिस कर रही चालानी कार्रवाई, तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों की खैर नहीं !

By

Published : Mar 5, 2023, 11:24 PM IST

धमतरी यातायात पुलिस

धमतरी: धमतरी यातायात पुलिस अब आधुनिक तकनीक के साथ काम कर रही है. अब हाईवे पर बेकाबू रफ्तार से चलने वाले वाहनों को स्पीड राडार की मदद से पकड़ा जा रहा है. पुलिस जीप के अंदर लगा राडार काफी दूर से वाहनों की स्पीड नाप लेता है. इतना ही नहीं वाहन की तस्वीर भी फौरन निकाल देता है. जिसमें वाहन का नम्बर भी स्पष्ट हो जाता है. तेज रफ्तार वाहनों को पुलिस समय रहते रोक लेती है और चालानी कार्रवाई करती है. धमतरी के लिए ये तकनीक बेहद अहम है. क्योंकि यहां एनएच पर तेज रफ्तार वाहनों के कारण अक्सर सड़क हादसे होते हैं. 

स्पीड रडार गन के आधार पर कार्रवाई : यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके ने बताया कि "स्पीड रडार गन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. जो कि कैमरे का काम करता है और स्पीड में रहने वाले वाहनों पर लगाम लगाता है. इस कैमरे से लगभग 500 मीटर की दूरी तक देखकर पता लगाया जा सकता है कि वाहन कितने स्पीड से चल रही है. जैसे ही कोई वाहन अपने मिनिमम स्पीड से ज्यादा स्पीड पर चलने लगता है.  तो उस वाहन को यह स्पीड रडार गन कैमरे से कैद कर लेता है. जिसके आधार पर यातायात पुलिस चालानी कार्रवाई कर रही है. 

यह भी पढ़ें:  Guidelines regarding Holi in dhamtari : होली को लेकर दिशा निर्देश जारी, मुखौटों को किया गया बैन

 
होली के मद्देनजर पुलिस अलर्ट: यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके ने यह भी बताया कि "बताया गया कि स्पीड रडार मशीन जब से आई है ,तब से धमतरी में अबतक लगभग 510 से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जी चुकी है. होली के मद्देनजर कान फोड़ू आवाज वाले साइलेंसर वाले बाइक, ट्रिपल घूमने वाले और स्पीड चलाने वाले वाहनों पर अलग-अलग जगहों में पॉइंट लगाकर यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details