छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Incessant rains disrupt life: महासमुंद में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

By

Published : Jun 28, 2023, 2:11 PM IST

बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

महासमुंद:जिले में पिछले 72 घंटों से रुक रुक हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जहां बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं, वहीं जिले के कई रास्ते बाधित हो गए हैं. हाउसिंग बोर्ड कालोनी में जल भराव के साथ ही कुछ शासकीय स्कूलों मे घुटने तक पानी भर गया है. बारिश से बरोण्डा लाफिनखुर्द मार्ग, पिटियाझर-पतेरापाली मार्ग बाधित हो गया है. बरोण्डा बाजार में बरगद का पेड़ गिर जाने से रास्त बंद हो गया है. वहीं बसना विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला में घुटने तक पानी भर गया है. 

महासमुंद केअपर कलेक्टर ने मीडिया को बताया कि "सभी ब्लॉकों में बारिश से निपटने के लिए सारे इंतजाम करने के लिए आदेश दिया गया है. जिले के कुछ इलाकों मे रास्त बाधित होने की सूचना मिली है. सभी परिस्थितियों से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है और प्रयास कर रही है."

पिछले 24 घंटे में जिले के महासमुंद में 114.2 मिमी, पिथौरा में 70.4 मिमी, बागबाहरा में 57.7 मिमी, सरायपाली में 52.5 मिमी एवं बसना मे 44.4 मिमी बारिश हुई है. औसत बारिश की बात करें तो पिछले 24 घंटे मे 67.8 मिमी औसत बारिश हुई है. एक जून से अभी तक की औसत वर्षा 210.4 मिमी दर्ज की गयी है. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details