छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दी प्रतापपुर को करोड़ों की सौगात

By

Published : Jul 22, 2020, 9:55 AM IST

प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने प्रतापपुर के लोगों को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी है. मंत्री टेकाम ने महामाया सहकारी शक्कर कारखाने में गोदाम और मोलासिस टैंक निर्माण के लिए शिलान्यास किया, साथ ही ग्राम खड़गवांकला में 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत की.

Godhan nyay yojana in chhattisgarh
मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने गौधन न्याय योजना की शुरुआत

सूरजपुर: प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंगलवार को मां महामाया सहकारी शक्कर कारखाने में 5 करोड़ की लागत से 20 हजार मीट्रिक टन क्षमता के शक्कर गोदाम और 50 लाख से बनने वाली मोलासिस टैंक निर्माण के लिए शिलान्यास किया.

बता दें कि बीते कई सालों से शक्कर के भंडारण और मोलासिस के रखरखाव में प्रबंधन को भारी मशक्कत करनी पड़ रही थी. जिसके फलस्वरूप प्रबंधन को लाखों का नुकसान हो रहा था. इसे देखते हुए जिला मंत्री प्रतिनिधि कुमार सिंह देव, शक्कर कारखाने के चेयरमैन विद्यासागर सिंह ने मोलासिस टैंक निर्माण के लिए प्रयास किया था.

मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने गोधन न्याय योजना की शुरुआत की

मिनी स्टेडियम का किया गया शिलान्यास

शिलान्यास के बाद कारखाना परिसर में मंत्री प्रेमसाय सिंह समेत मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों ने फलदार वृक्षों का रोपण भी किया. इसके बाद ग्राम कोटेया में वन महोत्सव का शुभारंभ किया. इस दौरान यहां पौधरोपण कर करीब 51 लाख रुपए से बनने वाले मिनी स्टेडियम का भी शिलान्यास किया. साथ ही ग्राम खड़गवांकला में पहुंचकर 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत की.

मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने किया वृक्षारोपण

हरेली पर्व पर 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत

बता दें कि हरेली त्योहार के मौके पर पूरे प्रदेश में 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत की गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन में, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बलौदाबाजार जिले में, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गरियाबंद में इसके अलावा प्रदेश के अन्य मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत की थी. माना जा रहा है कि इस योजना से प्रदेश के किसानों को आर्थिक लाभ मिलेगा, साथ ही लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा. वहीं हरेली के दिन पूरे प्रदेश में करीब 2 लाख पौधे लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details