छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Surajpur: कांग्रेस नेता पर धोखे से जमीन रजिस्ट्री का मामला, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

By

Published : Apr 15, 2023, 2:19 PM IST

Updated : Apr 15, 2023, 3:43 PM IST

Registry issue

सूरजपुर में कांग्रेस नेता माजिद खान पर धोखे से जमीन रजिस्ट्री का मामला दर्ज कराया गया है. मामले में पीड़ित किसान और पूरा गांव एक हो चुका है. सभी ग्रामीण रजिस्ट्री रद्द कराने की मांग कर रहे हैं. रजिस्ट्री रद्द न होने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं. हालांकि कांग्रेस नेता ने मामले में खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

धोखे से जमीन रजिस्ट्री का मामला

सूरजपुर:सूरजपुर में कांग्रेस नेता पर करोड़ों की जमीन नशे के हालत में किसान से कौड़ी के भाव में लिखवाने का मामला सामने आया है. मामला सूरजपुर के शक्ति पारा का है. शक्ति पारा गांव के रहने वाले किसान शालिग्राम राजवाड़े खेती कर अपना भरण-पोषण करता था. 21 मार्च को कांग्रेस नेता माजिद खान ने शालिग्राम को शराब पिलाकर उससे 1 एकड़ 52 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री कराकर हड़प लिया है.

ये है पूरा मामला: शालिग्राम राजवाड़े का आरोप है कि 21 मार्च 2023 को कांग्रेस नेता माजिद खान ने उसे अपने घर बुलाया. अपने घर बुलाकर माजिद ने शालिग्राम को शराब पिलाई. नशे की हालत में उसे रजिस्ट्रार ऑफिस ले जाकर उसकी 1 एकड़ 52 डिसमिल जमीन को रजिस्ट्री करा लिया. करोड़ों रुपए की उसकी जमीन के महज 3 लाख रुपए दिए. हालांकि रजिस्ट्री के अनुसार माजिद खान ने उसे 6 लाख 50 हजार रुपए देकर रजिस्ट्री कराया है.

रिश्तेदारों ने लगाया जमीन हथियाने का आरोप: मामले में शालिग्राम के रिश्तेदारों का आरोप है कि शालिग्राम के जमीन की कीमत 3 करोड़ रुपए हैं. जिसे माजिद खान ने महज 6 लाख 50 हजार रुपए में अपने बेटे के नाम लिखवा लिया है. करोड़ों के जमीन को अवैध तरीके से कांग्रेस नेता ने हथिया लिया है. इस जमीन की कीमत भी शालिग्राम को महज 3 लाख ही मिली हैं.

कलेक्टर तक की शिकायत लेकिन कोई सुनवाई नहीं:मामले में शालिग्राम और उसके परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई हैं. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. किसान और गांववालों ने मिलकर कलेक्टर से भी मामले की शिकायत की. सभी इस मामले में महज कार्रवाई की बात कर रहे हैं. चंदौरा थाना के टीआई शिव खूटें ने पूरे मामले में तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की बात कही है.

यह भी पढ़ें:Surajpur news : शादी के दिन लड़के ने किया 5 लाख का डिमांड, नहीं मिला पैसा तो शादी से किया इंकार

कांग्रेस नेता ने आरोप को किया खारिज:मामले में कांग्रेस नेता माजिद खान ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. कांग्रेस नेता ने मामले को राजनीतिक करार दिया है. माजिद खान ने कहा है कि वो कांग्रेस के नेता हैं, जिसके कारण भाजपा इस मामले को तूल दे रहा है. किसान शालिग्राम ने सभी नियम का पालन करते हुए 6 लाख 50 जहर रुपये में जमीन की रजिस्ट्री करायी है.

रजिस्ट्री खारिज न होने पर करेंगे कार्रवाई: पीड़ित किसान और ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से लेकर थाने तक की. परिजन और ग्रामीणों का आरोप है कि कांग्रेसी नेता माजिद खान पहले भी कई किसानों के साथ ऐसी हरकत की है. यही वजह है कि अब स्थानीय लोग इस रजिस्ट्री को खारिज करने की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि रजिस्ट्री रद्द नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

Last Updated :Apr 15, 2023, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details