छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में सीएम भूपेश बघेल पूरे एक्शन में दिखे, आज करेंगे भटगांव विधानसभा का दौरा

By

Published : May 7, 2022, 9:54 AM IST

Updated : May 7, 2022, 12:10 PM IST

सीएम भूपेश बघेल

सूरजपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन दिवसीय विधानसभा यात्रा पर हैं. पहले दिन मुख्यमंत्री प्रतापपुर दौरे में रहे और पूरी तरह एक्शन मोड में नजर आए. वहीं सीएम भूपेश आज भटगांव का दौरा करेंगे.

सूरजपुर:प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के बलरामपुर से विधानसभा यात्रा की शुरूआत कर जन चौपाल लगाकर लोगों तक पहुंच रहे हैं. सूरजपुर में 6 मई से लेकर आठ मई तक मुख्यमंत्री जिले के प्रतापपुर, भटगांव और प्रेमनगर विधानसभा के दौरे पर हैं. शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल प्रतापपुर विधानसभा के गोविंदपुर, केरता और प्रतापपुर मुख्यालय में जन चौपाल लगाकर लोगों से रूबरू हुए. उन्होंने गोविंदपुर में गौठान की शिकायत पर डीएफओ, पूर्व डीएफओ और एक महिला रेंजर को निलंबित कर दिया. वहीं लोग मुख्यमंत्री के तेवर देख काफी खुश नजर आए.

सूरजपुर में सीएम भूपेश बघेल पूरे एक्शन में दिखे

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे भटगांव का दौरा, जानिए विधानसभा की खास बातें

सुगर करखाना का निरीक्षण:सीएम भूपेश बघेल ने केरता के जन चौपाल में केंसर पीड़ित व्यक्ति को एक लाख रुपए इलाज के लिए देने की घोषणा की. उन्होंने शक्कर कारखाने का जायजा लिया. कारखाने की संचालन समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को बताया कि गन्ना खरीदी से लेकर शक्कर बनाने तक का काम राज्य सरकार करती है लेकिन शक्कर खरीदी का अधिकार केवल केंद्र सरकार को है. लेकिन केंद्र सरकार शक्कर खरीदी नहीं कर रही है. इस वजह से प्रबंधन परेशान है. मुख्यमंत्री ने गन्ने से आधे शक्कर बनाने और आधे एथेनॉल बनाने का विकल्प सुझाया. सीएम भूपेश बघेल ने केरता और गोविंदपुर में लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपये के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया.

Last Updated :May 7, 2022, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details