छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sukma : सुकमा में दो पक्षों में विवाद, लाठीचार्ज के बाद तनाव

By

Published : Mar 28, 2023, 3:38 PM IST

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के विधानसभा क्षेत्र में दो पक्षों में विवाद हो गया. एक पक्ष दूसरे पक्ष के क्षेत्र का नाम बदलने से खफा था.आधी रात को दोनों पक्षों में विवाद हुआ.लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से मामला ज्यादा नहीं बढ़ सका.

tension in sukma
दो पक्षों में विवाद के बाद तनाव

सुकमा : बस्तर में कुछ दिनों से धर्मांतरण को लेकर माहौल गर्म है. इसी बीच नक्सल क्षेत्र सुकमा में दो समुदाय, क्षेत्र के नाम को लेकर आमने सामने आ गए.पहले तो पुलिस ने दोनों पक्षों के युवकों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब उपद्रव बढ़ने लगा तो पुलिस ने दोनों पक्षों के युवकों पर लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर बितर किया. जिसके बाद विरोध में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी.

क्या है पूरा मामला :सुकमा के मस्तानपारा में हिंदू समाज के युवकों ने एक बैनर लगाया था. जिसमें एक क्षेत्र के नाम को रामनगर लिखा गया था. जब दूसरे समुदाय के लोगों ने इस नाम को लेकर आपत्ति की तो मामला बिगड़ गया. इस आपत्ति के बाद समुदाय के लोगों ने नाम को लेकर नेशनल हाईवे में जाम लगा दिया.इसके बाद दूसरा पक्ष भी मौके पर पहुंच गया.

पुलिस ने मामला संभाला :जब हाईवे पर दोनों समुदाय के लोगों ने बवाल मचाना शुरु किया तो पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया.लेकिन भीड़ नहीं मानी.इसके बाद पुलिस ने मौके पर मौजूद दोनों ही पक्ष के लोगों पर लाठीचार्ज किया. जिसके बाद भीड़ मौके से हट गई.वहीं इस लाठीचार्ज के बाद दोनों ही पक्षों के युवकों को चोट आई है.

ये भी पढ़ें-सुकमा में मवेशियों की तस्करी

लाठीचार्ज का विरोध :सुकमा जिले में हिन्दू संगठनों ने लाठीचार्ज और रूमीनगर का नाम रामनगर नहीं किये जाने के विरोध में जिला बंद का आह्वान किया. हिन्दू संगठनों के इस बंद का समर्थन बीजेपी कर रही है. इधर सुकमा पुलिस दोनों संगठनों के लोगों से बातचीत करके तनाव को दूर करने की कोशिश कर रही है. सुकमा जिले में जवानों की संख्या बढ़ाकर चौक चौराहों पर तैनात कर दिया गया है. वहीं सुकमा जिले के मस्तानपारा में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details