छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Jun 10, 2021, 9:26 PM IST

police-arrested-three-naxalites-in-sukma
सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार ()

सुकमा पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में तीन नक्सलियों (Police arrested three Naxalites) को गिरफ्तार किया है. तीनों नक्सली पुलिस पर फायरिंग, आगजनी समेत कई घटनाओं में शामिल थे.

सुकमा:नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जिले के गादीरास और चिंतलनार थाना क्षेत्र से फरार तीन नक्सलियों (Police arrested three Naxalites) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों को सुकमा जिला कोर्ट (sukma district court) में पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

गादीरास थाना क्षेत्र से एक नक्सली गिरफ्तार

गादीरास थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली एस्सार कपंनी के स्लैरी पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त करने की घटना में शामिल था. जिला बल, सीआरपीएफ 2 वाहिनी की संयुक्त टीम मुखबिर की सूचना पर एरिया डोमिनेशन लिए निकली थी. इस दौरान ग्राम कुचारास के जंगल से पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर पकड़ा. पूछताछ करने पर पुलिस को अपना नाम माड़वी जोगा, पिता माड़वी पोज्जा उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम परिया, थाना गादीरास, जिला सुकमा का होना बताया.

सरेंडर नक्सलियों का खुलासा: सिलगेर कैंप विरोध के लिए ग्रामीणों पर दबाव बना रहे नक्सली

चिंतलनार थाना क्षेत्र से दो नक्सली गिरफ्तार

चिंतलनार थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है.दोनों नक्सली कोंटा क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर फायरिंग, डकैती और वाहनों पर आगजनी जैसी घटनाओं में शामिल थे. डीआरजी और कोबरा 201 वाहिनी ने संयुक्त रूप से कोत्तागुड़ा के जंगल से जंगल से घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को पकड़ा. पूछताछ करने पर नक्सलियों ने अपना नाम माड़वी सन्ना उर्फ गंगा पिता हुंगा उम्र 36 वर्ष निवासी ग्राम बेलपोच्चा और कवासी जोगा पिता हिडमा उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम उसकेवाया थाना कोंटा, जिला सुकमा बताया. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों नक्सलियों को सुकमा जिला कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details