छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon latest news: राजनांदगांव में सुरक्षाबलों ने 20 किलो का टिफिन बम किया बरामद, नक्सली साजिश नाकाम

By

Published : Jan 20, 2023, 8:28 PM IST

Security force recovered tiffin bomb
जवानों ने टिफिन बम किया बरामदम

मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के कोहका क्षेत्र में लगातार नक्सलियों की धमक दिखाई दे रही है. एक बार फिर नक्सलियों ने फोर्स को नुकसान पहुंचाने की नीयत से 20 किलो का टिफिन बम लगा रखा था. जिसे डीआरजी और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने सर्चिंग के दौरान बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया. फोर्स द्वारा आसपास के जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी गई है. यह घटना शुक्रवार की है.

जवानों ने 20 किलो का टिफिन बम किया बरामद

राजनांदगांव: मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी के कोहका थाना क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान ग्राम गट्टेगहन में 20 किलो का टिफिन बम सुरक्षाबल के जवानों ने बरामद किया है. टीम ने सर्चिंग के दौरान इस टिफिन बम को बरामद कर इसे निष्क्रिय कर दिया है. नक्सलियों की तरफ से पुलिस को नुकसान पहुंचाने की नीयत से इसे लगाया गया था. लेकिन टिफिन बम को बरामद करने में जवानों को सफलता मिली है.



20 किलो का टिफिन बम बरामद: सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों की तरफ से प्लांटेड 20 किलो का टिफिन बम बरामद किया है. इसे एसपी वाय अक्षय कुमार की निगरानी में बीडीएस की टीम ने निष्क्रिय कर दिया है. लगातार बैकफुट पर चल रहे नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए अक्सर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

टिफिन बम को किया निष्क्रिय: नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना पर डीआरजी और आईटीबीपी की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी. तभी जवानों की नजर एक तार पर जा पड़ी. जिसके दूसरे छोर पर 20 किलो का टिफिन बम मिला. जवानों ने इसे निकाल कर निष्क्रिय किया है.

यह भी पढ़ें:CG Breaking News: बीजापुर: गंगालूर के जंगलों में नक्सली मुठभेड़, तीन नक्सली गिरफ्तार

क्षेत्र में लगातार जारी है सर्चिंग अभियान: एसपी वाय अक्षय कुमार ने बताया कि "पास में ही एक निर्माणाधीन पुल को नक्सलियों ने साजिश के तहत उड़ाने की बात भी कही है. सुबह डीआरजी की पार्टी कोहका के गट्टेगहन में एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी. इस दौरान उन्होंने बम स्पॉट किया, जिसे घेराबंदी कर निकाला गया और बीडीएस राजनांदगांव की टीम ने डिफ्यूज किया. फोर्स ने 20 किलो का टिफिन बम बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. फोर्स ने आसपास के जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी है. इस अभियान में खोजी कुत्ते की भी मदद ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details